scriptबीड़ी के खातिर दादी का कुल्हाड़ी से काट दिया गला… | Grandma's ax cut for beedi's sake ... | Patrika News

बीड़ी के खातिर दादी का कुल्हाड़ी से काट दिया गला…

locationउज्जैनPublished: Nov 17, 2019 07:38:22 pm

उज्जैन के इंगोरिया थाने के ग्राम सुवासा में हुई हृदयविदारक घटना, बीचबचाव करने आए काका पर भी किया हमला, गंभीर घायल होने पर उज्जैन रेफर किया, हमलावर पोता मानसिक रूप से विक्षिप्त और नशे का आदी
 

murder,ujjain crime nesws,hatya,grandson murdered,ingoriya police,ujjain murder case,

उज्जैन के इंगोरिया थाने के ग्राम सुवासा में हुई हृदयविदारक घटना, बीचबचाव करने आए काका पर भी किया हमला, गंभीर घायल होने पर उज्जैन रेफर किया, हमलावर पोता मानसिक रूप से विक्षिप्त और नशे का आदी

उज्जैन. इंगोरिया थाना क्षेत्र के ग्राम सुवासा में २० वर्षीय पोते ने अपनी ही दादी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी और काका को कुल्हाड़ी मारकर घायल कर दिया। पोता इस बात से गुस्सा था कि उसने दादा से बीड़ी पीने को मांगी थी लेकिन उन्होंने बीड़ी नहीं होने की बात कही। वहीं दादी ने कह दिया कि क्या बीड़ी मांगता है, कुछ कामधाम कर। इतने में गुस्साए पोते ने घर में रखी कुल्हाड़ी दादी के गले पर मार दी, जिससे मौके पर ही मौत हो गई। बीचबचाव करने आए काका के घायल होने पर उसे उज्जैन जिला अस्पताल लाया गया। हमलावर पोते को मानसिक रूप से विक्षिप्त तथा नशे का आदी बताया जा रहा है। पुलिस ने पोते को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

इंगोरिया टीआई रवींद्र बारिया ने बताया कि घटना रविवार सुबह १० बजे की है। ग्राम सुवासा निवासी नरोत्तम शर्मा (८०) के दो बेटे हैं अशोक शर्मा व संतोष शर्मा। इसमें अशोक शर्मा का बेटा मनमोहन (२४) मानसिक रूप से विक्षिप्त है और उसका इलाज भी चल रहा है। रविवार सुबह घर में दादा नरोत्तम शर्मा व दादी सुशीला (७५) बैठे हुए थे। इसी दौरान पोता मनमोहन आया और उसने दादा से बीड़ी मांगी। दादा ने कहा कि अभी बीड़ी नहीं है और बीड़ी लेने को लेकर घर से बाहर निकल गए। तभी दादी सुशीला ने पोते से कहा कि क्या दिनभर बीड़ी मांगता रहता है, कुछ काम धंधा किया कर। बस इसी बात से वह गुस्सा हो गया। उसने घर में रखी कुल्हाड़ी को उठाया और दादी के गले पर वार कर दिया। इससे गला कट गया। वहीं उससे बचाव के दौरान अंगुली भी कट गई। मौके पर ही दादी की मौत हो गई। चीख सुनकर काका संतोष शर्मा (४०) आए। उन्होंने भतीजे के कुल्हाड़ी से हमला करते देख उसे रोकने की कोशिश कि लेकिन उन पर भी हमला कर दिया। उनके हाथ और सिर में चोट आई और वे गिर पड़े। घर में मची चीखपुकार से आसपास के लोग पहुंच गए। दादी और काका को खून से लथपथ देखकर लोगों ने डायल १०० को सूचना दी। सूचना मिलने पर इंगोरिया पुलिस भी पहुंच गई। संतोष शर्मा को एंबुलेंस से उपचार के लिए उज्जैन जिला अस्पताल भिजवाया गया। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है।

हत्या कर भागने लगा, घेराबंदी कर पकड़ा
दादी और काका पर हमला कर आरोपी मनमोहन घर से भाग गया। ग्रामीण और पुलिस के पहुंचने पर उसे गांव से थोड़ी दूर एक मंदिर के पास से पकड़ लिया। इंगोरिया पुलिस ने रविवार को ही उसे न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

गांव स्तब्ध, पोता नशा और मानसिक रोगी
पोते द्वारा दादी की कुल्हाड़ी से नृशंस हत्या से पूरा गांव स्तब्ध हो गया, जिस किसी ने सुना उसे सहसा विश्वास नहीं हुआ कि मनमोहन ने सुशीला बाई और संतोष शर्मा पर कुल्हाड़ी से हमला किया। पोते मनमोहन के बारे में सामने आया है कि वह मानसिक रोगी है और परिवारजन उसका इलाज भी करवा रहे हैं। इसके अलावा नशे का भी आदी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो