scriptदादा के एटीएम से पोते ने निकाल लिए लाखों रुपए | Grandson withdraws millions of rupees from grandfather's ATM | Patrika News

दादा के एटीएम से पोते ने निकाल लिए लाखों रुपए

locationउज्जैनPublished: Sep 24, 2019 12:59:05 am

Submitted by:

Mukesh Malavat

न्यायालय में किया पेश, दादा ने दिलवाई जमानत

Grandson withdraws millions of rupees from grandfather's ATM

न्यायालय में किया पेश, दादा ने दिलवाई जमानत

महिदपुर. एटीएम कार्ड चोरी कर 3 लाख 21 हजार की राशि निकालने वाला पोते को पुलिस ने महिदपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
आरोपी के दादा भंवरसिंह पिता धूलसिंह निवासी ग्राम आजमाबाद हाल मुकाम ग्राम भीमाखेड़ा ने 20 सितंबर को महिदपुर थाने पर आवेदन देते हुए बताया निजी बैंक भीमाखेड़ा के खाते से एटीएम द्वारा धोखाधड़ी करते हुए किसी अज्ञात बदमाश ने 3 लाख 21 हजार रुपये निकाल लिए। एटीएम घर की पेटी में रखा था, जिसे कोई अज्ञात बदमाश चोरी कर ले गया तथा अलग-अलग स्थानों से 21 अगस्त 2019 से 11 सितंबर 2019 के बीच उस एटीएम से यह राशि निकाल ली। जानकारी तब पता चली जब वह 11 सितंबर को बैंक से 50 हजार निकालने के लिए गया था। बैंक ने 45 हजार की राशि ही निकाली। 11 जुलाई की स्थिति तक उसके खाते में 3 लाख 89 हजार 701 जमा होने की जानकारी दी गई थी। मामले में महिदपुर पुलिस ने अज्ञात बदमाश के खिलाफ 380,420 में मामला पंजीबद्ध किया था। मामले में पुलिस को जांच में घर के किसी व्यक्ति पर शंका हुई तथा जांच में फूलसिंह (22) पिता यशवंतसिंह राजपूत निवासी आजमाबाद जो आवेदनकर्ता का पोता है पर ध्यान रखी। मुखबिर की सूचना पर रविवार रात 12 बजे के लगभग को आरोपी पोते को पुलिस ने झार्डा कटन से गिरफ्तार किया, जो भागने की तैयारी में था। पूछताछ में आरोपी ने एटीएम कार्ड चोरी कर अलग-अलग स्थानों से राशि निकालना स्विकार किया। आरोपी घर का ही सदस्य था, इसलिए दादा ने उसे पिन कोड की जानकारी दी थी, जिसका उसने फायदा उठाया तथा राशि निकाली।
जांच अधिकारी प्रधान आरक्षक भागीरथ शर्मा ने बताया आरोपी ने पूछताछ में बताया उसने 1 लाख 21 हजार की राशि मां के इलाज में तथा कार्यक्रम में खर्च कर दी तथा 2 लाख की राशि उसने घर से बरामद करवाई। मामले में सोमवार को आरोपी को महिदपुर न्यायालय में पेश किया, जहां से दादा ने उसको जमानत दिलवाई।
———
दो मंदिरों के ताले चटकाकर मुकुट एवं आभूषण चोरी
इंगोरिया. 2 गांवों के मंदिरों में रविवार-सोमवार की दरमियानी रात चोरों ने ताले तोडकऱ भगवान के चांदी के मुकुट एवं आभूषण चुरा लिए। इंगोरिया पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
उन्हेल रोड स्थित ग्राम अमलावदकलां के रामकृष्ण मंदिर एवं ग्राम देहटा के राम मंदिर पर एक ही रात में चोरों ने धावा बोला। अमलावदकलां के पुजारी अशोककुमार व्यास ने पुलिस को बताया रविवार रात 9 बजे शयन आरती कर मंदिर के शटर के ताले लगा कर घर चले गए थे। सुबह मंदिर के चैनल गेट का ताला टूटा हुआ था। अज्ञात चोर भगवान के 5 चांदी के मुकुट,चांदी का कंदोरा, मंगलसूत्र एवं अंबा माता मंदिर के भी आभूषण चुरा ले गए। ग्राम देहटा के मंदिर पुजारी मुकेश पाराशर ने बताया 8.30 बजे आरती के उपरांत राम, लखन एवं सीता की मूर्तियों पर लगी चांदी के मुकुट एवं चेन आदि चांदी के आभूषण पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। इंगोरिया पुलिस ने दोनों मामलों में अज्ञात के खिलाफ धारा 457 एवं 380 में प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो