साहब की फटकार से दुखी कर्मचारी को पड़ा दिल का दौरा

प्रताडऩा का आरोप, साथी कर्मी अस्पताल लेकर दौड़े, स्वास्थ्य विभाग में ज्वाइनिंग नहीं होने से व्यथित है कर्मी

By: Lalit Saxena

Published: 07 Jun 2018, 06:00 AM IST

उज्जैन. नगर निगम के सहायक ग्रेड ३ कर्मचारी हरिसिंह चौहान को बुधवार दोपहर १.३० बजे निगम मुख्यालय के भूतल स्थित स्वास्थ्य विभाग में हार्ट अटैक आ गया। अचेत होने पर अन्य कर्मी उन्हें उठाकर गाड़ी में सिविल अस्पताल ले गए। यहां आईसीयू में इलाज दिया, फिर परिजन पहुंचे और हरिसिंह को निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। इधर निगम कर्मचारियों ने बताया कि हरसिंह अधिकारियों के टालमटोल रवैए के चलते दो माह से परेशान है और उसकी तनख्वाह अटकी हुई है।
हरिसिंह कुछ माह पहले कार्तिक चौक वार्ड ऑफिस में पदस्थ था। भृत्य से बाबू बनने के बाद उसकी पदस्थापना स्वास्थ्य विभाग में करने के आदेश हुए हैं, लेकिन यहां ज्वाइनिंग नहीं कराए जाने से वो परेशान चल रहा है और उसे पगार भी नहीं मिली। बीमार होने के कुछ देर पहले वह उपायुक्त योगेंद्र पटेल के पास गया था। किसी बात को लेकर उन्होंने उसे डांटकर भगा दिया। इसके बाद कर्मी स्वास्थ्य विभाग में पहुंचा था और उसकी तबीयत बिगड़ गई। मामले में परिजनों ने किसी उच्च अधिकारी से कोई शिकायत नहीं की।
कर्मचारी संघ खफा, आज लेंगे आपत्ति
इस मामले में नगर निगम कर्मचारी संगठन अधिकारियों के रवैए से खफा हैं। कर्मचारी नेताओं के अनुसार किसी कर्मी को इस तरह प्रताडि़त करना अनुचित है। जब आदेश हुए हैं तो उसे ज्वाइनिंग क्यों नहीं कराई जा रही। संभवत: इस संबंध में गुरुवार को कर्मचारी संघ निगमायुक्त को आपत्ति दर्ज कराएगा। साथ ही इलाज के लिए आर्थिक सहायता की मांग रखेगा।

बगैर अनुमति वॉल पेंटिंग व होर्डिंग लगाने वालों पर कार्रवाई

उज्जैन. सार्वजनिक स्थलों व बाउंड्रीवॉल पर बगैर अनुमति वाल पेंटिंग कराने व डिवाइडर, रोटरी आदि जगह होर्डिंग्स लगाने वालों पर नगर निगम प्रशासन ने सख्ती शुरू की है। एेसा करने वालों के विरुद्ध निगमायुक्त ने संपत्ति विरूपण अधिनियम अंतर्गत कार्रवाई के निर्देश दिए। जिस पर निगम टीम ने टॉवर चौक, आगर रोड व अन्य स्थानों से होर्डिंग्स, पोस्टर आदि जब्त किए। इस दिशा में निरंतर कार्रवाई के लिए निगमायुक्त ने संबंधित जोन के भवन अधिकारी व उपयंत्री को जिम्मेदारी सौंपी है। ताकि शहर साफ व सुंदर नजर आए। एक-दो दिन में निगम अवैध होर्डिंग्स हटाने की कार्रवाई और तेज करेगी। साथ ही वॉल पेंटिंग कराने वालों पर जुर्माना किया जाएगा।

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned