यहां रेत माफियाओं को नहीं किसी का डर, कर रहे सरकारी जमीन का सीना छलनी

यहां रेत माफियाओं को नहीं किसी का डर, कर रहे सरकारी जमीन का सीना छलनी

Lalit Saxena | Publish: Sep, 03 2018 07:06:06 AM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

ग्रामीणों के विरोध के बावजूद सरकारी जमीन को खोद कर निकाल रहे रेत

नागदा. शहर से करीब तीन किमी दूरी पर रेत माफियाओं द्वारा नदी किनारे की सरकारी जमीन का सीना छलनी कर रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। हम बात कर रहे हैं, गांव पाड़सुत्या की जहां बागेड़ी नदी के किनारे स्थित शासकीय भूमि पर इन दिनों रेत माफियाओं की नजर पड़ गई हैं।
ग्रामीणों की मानें तो पिछले एक माह से कुछ अज्ञात लोगों द्वारा रात-दिन नदी किनारे की शासकीय भूमि पर जेसीबी चलाकर रेत निकाली जा रही है। बारिश के दिनों में क्षेत्र के ज्यादातर नदी- नालों में पानी भरा होने के कारण रेत माफियाओं द्वारा अब नदी किनारे वाले ऐसे स्थानों की तलाश में है जहां से रेत प्रचुर मात्रा में होने के साथ साथ ट्रेक्टर ट्राली और जेसीबी के लिए आने- जाने का रास्ता हो। पाड़सुत्या भी ऐसा ही गांव है जहां रेत माफियाओं के निशाने पर है। 24 घंटे यहां रेत निकालने का काम बिना रोक टोक के चल रहा है। माफियाओं द्वारा 50से 60 ट्राली रेत प्रतिदिन निकाली जा रही है। माफियाओं के हौसलें इतने बुलंद है, कि गांव का व्यक्ति रेत उत्खनन करने से मना करता है तो उसे डराया धमकाया जाता है। रेत माफिया से परेशान होकर शनिवार को ग्रामीण राधेश्याम देवनारायण ने नागदा एसडीएम नेहा भारती को लिखित शिकायत कर माफियाओं पर नकेल कसने की मांग की है।
महंगाई के विरोध में कांग्रेसजनों ने किया प्रदर्शन
जगोटी. पेट्रोल डीजल सहित आम आदमी के जीवन से जुड़ी हुई वस्तुओं के दामों में हो रही अप्रत्याशित वृद्धि एवं भारतीय रुपए के अवमूल्य को लेकर महिदपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के जगोटी मंडलम एवं सेक्टर के पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने गत दिवस महिदपुर तहसील मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। प्रदर्शन में महिदपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अनंत शर्मा रजनीश तिवारी, मंडल अध्यक्ष रामसिंह काका चौधरी, अनिल आंचलिया, अशोक पाठक, अशोक बुरा, रीता बडग़ुर्जर, सोहन बेन राजपूत, अशोक नवलक्खा, सगीर बैग रमेश सकलेचा सहित क्षेत्र के पार्टी जनों ने भाग लिया। जानकारी महिदपुर ब्लॉक किसान कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमसिंह महूडी ने दी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned