script

हाइटेक चोर: 15 मिनट में चाबी के बगैर ले गए सेंसर लगी हुई कार

locationउज्जैनPublished: Feb 11, 2020 05:51:55 pm

Submitted by:

anil mukati

आजाद नगर में सॉफ्टवेयर से खोला कार का ताला और चुरा ले गए

उज्जैन. आजाद नगर क्षेत्र से हाइटेक तरीके से बदमाश कार को चुराकर ले गए। बदमाश अपने साथ एक सॉफ्टवेयर लाए थे, जिसकी मदद से उन्होंने कार का लॉक खोल लिया। महज 15 मिनट में बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया।
कार चोरी की घटना रविवार-सोमवार की दरमियानी रात को आजाद नगर निवासी हरमेन्दरसिंह पिता प्रीतमसिंह बग्गा के यहां हुई। उनकी सफेद रंग की कार एमपी 13 सीसी 0021 को घर के बाहर रखी थी। रात को 11 बजे वे कार खड़ी कर सोने चले गए थे। सुबह जब देखा तो कार गायब मिली। पड़ोसी के सीसीटीवी में देखा तो सफेद कलर की कार से आए तीन चार बदमाश 15 मिनट में कार चोरी कर ले गए। बग्गा ने बताया कि कार में आधुनिक तकनीक की थी, जिसमें सेंसर लगा था जिसके लॉक को बगैर चाबी के खोला नहीं जा सकता। इसका लॉक 8 से 10 हजार रुपए के सॉफ्टवेयर (पैरिंग की) से ही खोला जा सकता है जो सिर्फ कंपनी के शोरूम पर ही उपलब्ध होता है। संभवत: बदमाश ने इसी सॉफ्टवेयर के माध्यम से कार का लॉक खोला। मामले में माधवनगर थाना पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
कर्मचारियों पर शक
बग्गा के अनुसार इस वारदात को शोरूम के कर्मचारी ही अंजाम दे सकते हैं। क्योंकि उसके सॉफ्टवेयर सिर्फ शोरूम पर ही उपलब्ध होते हैं और उन्हें अपलोड भी वे ही कर सकते हैं क्यों कि कार की डिटेल उन्हें ही पता होती है।
स्कॉर्पियो चोरी
नीलगंगा थाना अंतर्गत सुभाष नगर से दिलीप डोंगरे की स्कॉर्पियो गाड़ी रविवार रात को चोरी हो गई । डोंगरे ने सोमवार शाम को नीलगंगा थाना पहुंचकर गाड़ी चोरी होने की शिकायत की है । नीलगंगा थाने का कहना है कि फिलहाल रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। सूचना के आधार पर कार चोरी की जानकारी ली जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो