script

पुलिस ने बजा दिया रौबदारों का हूटर…

locationउज्जैनPublished: Aug 23, 2018 09:58:09 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

पहले गाड़ी पर लगा हूटर, फिर नमो विचार मंच उपाध्यक्ष की प्लेट उतरवाई, काटा चालान

patrika

PM Narendra Modi,traffic,RTO,police checking,hooter,

उज्जैन। कारों में लगे हूटर से सिग्नल, टोल नाकों, पुलिस चैकिंग व ट्रैफिक में रौब दिखाने वालों की अब खैर नहीं। पात्रता न होने पर भी वीआईपी जैसा रुतबा झाडऩे वालों पर गुरुवार को आरटीओ अमले ने कार्रवाई की। देवास रोड पर पीएम नरेंद्र मोदी विचार मंच भारत के जिला उपाध्यक्ष की जायलो गाड़ी से अमले ने पहले हूटर उतरवाया, फिर नेम प्लेट। बाद में एक हजार रुपए का चालान काटा। इसी तरह पांच वाहनों के हूटर उतराए, साथ ही शीशे पर लगी ब्लैक फिल्म भी हटाने को कहा।

प्रदेशभर में चल रही कार्रवाई
शासन के निर्देशों के बाद प्रदेशभर में हूटर हटाने की कार्रवाई चल रही है। आरटीओ संतोष मालवीय ने देवास रोड, आगर रोड इंदिरा नगर क्षेत्र में चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान हूटर लगी गाडि़यां मिलने पर तत्काल हूटर निकलवाकर इन्हें जब्त किया। एकाएक रोके जाने से कार में बैठे छुटभैय्या नेता सकपका गए। अमले ने विभिन्न वाहनों के १५ हजार रुपए के चालान काटे। चैकिंग के दौरान चार ऑटो व सवारी मैजिक के फिटनैस, अधिक सवारी बैठाने व कागजात उपलब्ध नहीं होने के चलते निरस्त किए।

महापौर-निगमायुक्त की इनोवा में भी अवैध हूटर
हूटर का रूतबा दिखाने का शौक केवल नेता या संगठनों से जुड़े लोगों को ही नहीं। शहर की प्रथम नागरिक महापौर मीना जोनवाल व निगमायुक्त प्रतिभा पाल को भी है। इनके सरकारी इनोवा वाहन में भी ऊपर हूटर लगे हैं। जब आरटीओ मालवीय से इस संबंध में पूछा गया तो वे बोले हूटर लगाने की पात्रता केवल पुलिस, प्रशासन व आरटीओ के सरकारी वाहन, एंबूलेंस, फायर ब्रिगेड व आपदा प्रबंधन वाहनों को है। इसके अलावा किसी को हूटर लगाने की पात्रता नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो