जिम्मेदारों की अनदेखी... आए दिन पेड़ों से गिर रही सूखी डाली

जिम्मेदारों की अनदेखी... आए दिन पेड़ों से गिर रही सूखी डाली
बाजार में खरीदी करने आए युवक पर गिरी पीपल के पेड़ की सूखी शाखा

Mukesh Malavat | Updated: 12 Oct 2019, 08:12:08 PM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

बाजार में खरीदी करने आए युवक पर गिरी पीपल के पेड़ की सूखी शाखा

कालापीपल. नगर के सब्जी बाजार में पीपल के वृक्ष की कई शाखाएं पिछले काफी समय से सूख गई है। वृक्ष की सूखी हुई शाखाएं हटाने के लिए कई बार नगर परिषद को सूचित किया, बावजूद नगर परिषद द्वारा इस ओर अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया है। शनिवार को भी बाजार के दौरान वृक्ष की एक सूखी शाखा हाट बाजार में लगी हुई दुकान पर सामान की खरीदारी करने वाले एक व्यक्ति पर आ गिरी, हालांकि शाखा छोटी थी, जिसकी वजह से कोई गंभीर चोट नहीं आई। वृक्ष पर कई बड़ी-बड़ी सूखी शाखाएं हैं। ऐसे में कभी-भी बड़ा हादसा हो सकता है। पत्रिका ने भी 25 जुलाई 2019 को इस समस्या को लेकर ‘वृक्ष की सूखी शाखाओं से हो सकता है हादसा’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर जिम्मेदारों को अवगत कराया था।
रहवासी ज्ञानसिंह मेवाड़ा, अरुण दुबे, योगेन्द्र सांखला, संजय माहेश्वरी का कहना है कि कई बार मौखिक रूप से नप को सूख रही शाखाओं को हटाने के लिए कहा है, लेकिन उनके द्वारा अभी तक इसकी छंटाई करने के कोई प्रयास नहीं किए गए है। ओमप्रकाश महेश्वरी ने बताया कुछ दिन पहले भी उनकी दुकान पर सामान लेने आए ग्राहक से सटकर एक बड़ी शाखा टूट कर गिर गई थी, जिसमें वह बाल-बाल बच गया था।
---------
रीड... कालापीपल से 9 खिलाड़ी करेंगे संभाग का प्रतिनिधित्व
कालापीपल. शालेय शिक्षा विभाग द्वारा सीनियर बालिका, मिनी बालिका, मिनी बालक टेनिस वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन अलग-अलग संभाग में 10 से 15 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा।
प्रतियोगिता में सहारा पब्लिक स्कूल की सीनियर बालिका भोपाल संभाग के शमशाबाद में प्रिया राजपूत, सपना मारण, यशी तोमर, ज्योति मेवाड़ा, खुशी शर्मा, शालू जायसवाल का चयन हुआ है। मिनी बालिका प्रतियोगिता दमोह में पथरिया में होगी, जिसमें गार्गी शर्मा भाग लेगी। मिनी बालक टेनिस वॉलीबॉल प्रतियोगिता छतरपुर जिसमें देवेंद्र मेवाड़ा, रूपसिंह का चयन हुआ है। ये सभी अलग-अलग संभागों से मैच खेलेंगे, जो कि उज्जैन संभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे। पिछले साल इन टीमों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीनियर बालिका ने खंडवा में विजेता का खिताब जीता था। मिनी बालिका ने दमोह से उपविजेता का खिताब जीता था। इस साल भी उम्दा प्रर्दशन कर पिछले साल की उपलब्धि को दोहराएंगे। खिलाडिय़ों के चयन पर शाजापुर जिला खेल अधिकारी बीसी कटारिया, उज्जैन संभाग जनरल मैनेजर लतीफ खान, सहारा प्रबंधक मनोज दुबे, प्राचार्य आरपी वाजपेई, मुकेश दुबे, विधायक कुणाल चौधरी, पूर्व संरपच दिनेश शर्मा, डीएस वर्मा, केएस परमार, विशाल शर्मा, रौनक सोनी, श्रीकांत यादव ने हर्ष जताया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned