scriptIn mahakal will get such facility, devotees will not have to walk much | महाकाल मंदिर आने वालों को मिलेगी एेसी सुविधा की भक्तों को अधिक पैदल चलना नहीं पड़ेगा | Patrika News

महाकाल मंदिर आने वालों को मिलेगी एेसी सुविधा की भक्तों को अधिक पैदल चलना नहीं पड़ेगा

महाकाल कॉरिडोर में 20 इ-कार्ट संचालित होंगे, प्रभारी मंत्री ने मृदा प्रोजेक्ट के प्रचलित कार्यों का अवलोकन किया

उज्जैन

Published: January 12, 2022 09:56:52 pm

उज्जैन. श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रवेश के लिए नया भव्य व आकर्षक कॉरिडोर बन रहा है। इसकी लंबाई लगभग ९०० मीटर होगी। श्रद्धालुओं को अधिक पैदल न चलना पड़े, इसके लिए इ-कार्ट सुविधा उपलब्ध रहेगी। यह ई-व्हीकल होंगे जो कॉरिडोर में निरंतर संचालित किए जाएंगे। शुरुआत में इनकी संख्या २०-२५ रहेगी।

In mahakal will get such facility, devotees will not have to walk much
महाकाल कॉरिडोर में 20 इ-कार्ट संचालित होंगे, प्रभारी मंत्री ने मृदा प्रोजेक्ट के प्रचलित कार्यों का अवलोकन किया

जिले के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने भी व्यवस्था पर संतोष जताया है। बुधवार को प्रभारी मंत्री देवड़ा महाकाल मन्दिर विस्तार परियोजना का अवलोकन किया। इस दौरान कलेक्टर आशीष सिंह विधायक बहादुरसिंह चौहान, विवेक जोशी, बहादुरसिंह बोरमुंडला आदि मौजूद थे। कलेक्टर ने प्रभारी मंत्री को परियोजना की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि त्रिवेणी संग्रहालय के सामने वाहनों का पार्किंग स्थल बनाया जा रहा है। मन्दिर में आने वाले श्रद्धालुओं को अधिक पैदल न चलना पड़े, इसलिये ई-कार्ट की व्यवस्था नि:शुल्क की जाएगी। रूद्र सागर का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा। दीवार पर भगवान शिव से जुड़ी कथाओं का चित्रण किया जाएगा। खुले क्षेत्र में ओपन थिएटर बनेगा। महाकाल मन्दिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालु त्रिवेणी संग्रहालय में भी आसानी से जा सकेंगे।

आडिटोरियम की व्यवस्था रहेगी

कलेक्टर ने बताया, श्रद्धालुओं के लिए लेजर शो, लाईट एण्ड साउण्ड शो के साथ-साथ ऑडिटोरियम की भी व्यवस्था की जाएगी। निर्माण पूरा करने के लिए यहां श्रमिक रोज दिन व रात की शिफ्ट में काम कर रहे हैं। एक मार्च तक लगभग 300 करोड़ रुपए के कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा।

सबसे भव्य ज्योतिलिंग मंदिर बनेगा

प्रोजेक्ट का अवलोकन कर प्रभारी मंत्री ने इसकी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, परियोजना अंतर्गत किए जा रहे कार्य से तय है कि उज्जैन का महाकालेश्वर मन्दिर भारत का सबसे अच्छा व भव्य ज्योतिर्लिंग मन्दिर बनेगा। बाहर से आने वाले श्रद्धालु यहां की सुन्दरता और भव्यता से अभिभूत होंगे। प्रभारी मंत्री ने मन्दिर विस्तारीकरण परियोजना का अवलोकन करने पुन: शहर आने की बात कही। इस दौरान प्रभारी उन्होंने परिसर में पौधारोपण भी किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.