न्यू ओवरब्रिज की रंगत में इस चीज ने लगा दिए चार चांद

न्यू ओवरब्रिज की रंगत में इस चीज ने लगा दिए चार चांद

Lalit Saxena | Publish: Feb, 16 2019 11:00:00 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

न्यू ओवरब्रिज पर बीते दिनों क्षतिग्रस्त हुआ प्रवेश द्वार दोबारा खिलखिलाने लगा है। दरअसल नगर पालिका द्वारा शहर के सभी ३६ वार्डों में प्रवेश द्वार लगाए जा रहे हैं।

नागदा. न्यू ओवरब्रिज पर बीते दिनों क्षतिग्रस्त हुआ प्रवेश द्वार दोबारा खिलखिलाने लगा है। दरअसल नगर पालिका द्वारा शहर के सभी ३६ वार्डों में प्रवेश द्वार लगाए जा रहे हैं। द्वारा वार्डों को पहचान व राहगीरों की सुविधा की दृष्टि से लगाए गए हैं। १ फरवरी की दरमियानी रात न्यू ओवरब्रिज पर २.५० लाख रुपए की लागत से लगाए गए द्वार को भारी वाहन की टक्कर से क्षति पहुंची थी। मामले को लेकर २ फरवरी के अंक में पत्रिका ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद निर्माणकर्ताओं द्वारा क्षतिग्रस्त हुए द्वार को ३ फरवरी की रात को हटा दिया था। इसे भी पत्रिका द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित किया था। क्षतिग्रत हुए द्वार की ऊंचाई बढ़ाकर दोबारा लगाया गया है।
क्या है पूरा मामला-शहर को सुंदर बनाए जाने की दृष्टि से वार्डों में प्रवेश द्वार लगाए जा रहे हैं, लेकिन ओवरलोडिंग वाहन नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 11 स्थित एप्रोच रोड न्यूओवर ब्रिज पर नपा द्वारा प्रवेश द्वार लगाया था। 2.50 लाख रुपए की लागत से बना द्वार दो दिन पूर्व ही लगाया गया था, लेकिन मार्ग से गुजर रहे उद्योग के ओवरलोड वाहन ने उसे क्षतिग्रस्त कर दिया था। सूचना मिलने पर पहुंचे नपा अफसरों ने द्वार की ऊंचाई बढ़ाए जाने के संबंध में निर्माण करने वाले ठेकेदार को निर्देशित किया था।
36 वार्डों में लगाए जाने हैं द्वार-नगर पालिका की अगुवाई में शहर के 36 वार्डों के प्रवेश मुहाने पर द्वार लगाए जाने हैं। द्वार सीमेंट के बनाए गए बैसमेंट पर रेडीमेड फायबर युक्त बोर्ड से बनाया जा रहा है। बोर्ड को फायबर युक्त बनाए जाने का उद्देश्य दिखने में आकर्षक व अधिक समय तक चलना है। बोर्ड पर नपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष व संबंधित वार्ड पार्षद का नाम अंकित किया जा रहा है। बोर्ड की चौड़ाई की बात करें तो करीब 25 से 30 फीट व लंबाई 20 फीट है। बोर्ड लगाने का कार्य इंदौर की कंपनी कर रही है। एक द्वार की कीमत 2.50 लाख रुपए है।
महिदपुर रोड. नगर व आसपास के विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आंतकवाद के खिलाफ नगर के प्रमुख मार्गों से जुलूस निकालकर नागदा तिराहे पर आतंकवाद का पुतला जलाकर थाना प्रभारी आरसी कोली को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया।
गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर पुलवामा में आंतकवादियों द्वारा आत्मघाती हमला कर दिया था। इसमें ४४ जवान शहीद हो गए थे। विहिप व बजरंग दल ने नागदा तिराहे पर एक नुक्कड़ सभा का आयोजन किया। जिला उपाध्यक्ष केसरसिंह चौहान, कुुलदीप लक्खा ने संबोधित किया। पाकिस्तान को हाथोहाथ करारा जवाब देने की बात की।
कहा कि ऐसी कार्रवाई की जाए की आतंकवादी पलट कर भी भारत की तरफ ना देखें। शाम को नगर के आसपास के युवाओं द्वारा कैंडल मार्च निकालकर विरोध दर्ज किया गया। शनिवार को महिदपुर रोड बंद रखकर ताकत के साथ आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर जड़ मूल से मिटाने का संकल्प लेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned