scriptशाम को इंदौर आने और जाने वालों को अब आएगी यह परेशानी | In the evening, those who visit Indore will come to this problem | Patrika News
उज्जैन

शाम को इंदौर आने और जाने वालों को अब आएगी यह परेशानी

देवासगेट बस स्टैंड पर नहीं आएगी इंदौर की बस

उज्जैनJun 21, 2019 / 12:45 am

anil mukati

patrika

Indore,problem,evening,shanti palace,Dewas Gate Bus Stand,nanakheda bus stand,

उज्जैन. इंदौर से चलकर देर शाम उज्जैन पहुंचने वाली यात्री बस देवासगेट बस स्टैंड तक नहीं आएगी। इन बसों को अब नानाखेड़ा बस स्टैंड पर रोकने के लिए यातायात पुलिस ने सख्ती बरतते हुए शांति पैलेस चौराहे पर बैरिकेड्स के साथ जवान तैनात कर दिया है। ऐसे में अब शाम को शहर आने वाले यात्रियों को पुराने शहर जाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि यातायात पुलिस का कहना है पहले से ही रोक लगी है लेकिन चालक जानबूझकर देवासगेट बस स्टैंड पर बस ले जाते थे। इधर, बस ऑपरेटर बता रहे हैं कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शाम को देवासगेट लाते थे। पुलिस की नई व्यवस्था से करीब छह हजार अपडाउनर के साथ विद्यार्थी व महिलाओं को दिक्कत आएगी।
शहर में एक बार फिर इंदौर-उज्जैन चलने वाली बसों को लेकर विवाद सामने आया है। इंदौर के लिए बसें नानाखेड़ा बस स्टैंड से ही संचालित होती है। कुछ बस ऑपरेटर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए देर शाम को बस नानाखेड़ा बस स्टैंड से होते शहर के अंदर देवासगेट बस स्टैंड तक ला रहे थे। इसके पीछे वजह थी नानाखेड़ा बस स्टैंड पर देर शाम या रात में आने वाले बसों के यात्रियों से ऑटो चालक मनमाना किराया वसूलते हंै और यहां यात्रियों के लिए सुरक्षा भी पर्याप्त नहीं है। पिछले दो-तीन दिन से यातायात पुलिस ने देर शाम देवासगेट बस स्टैंड आने वाली बसों को रोकना शुरू कर दिया है। इसके लिए नानाखेड़ा चौराहे व शांति पैलेस चौराहे पर बकायदा जवान भी तैनात कर दिया है। ऐसे में यात्रियों को मजबूरन नानाखेड़ा बस स्टैंड पर उतरकर पुराने शहर के लिए अपने साधनों से जाने को मजबूर होना पड़ रहा है। बता दें, शहर में बड़ी संख्या में पुराने शहर से ही लोग इंदौर के लिए अपडाउन करते हैं। देवासगेट से ही नानाखेड़ा की दूरी ५ से ७ किमी है।
देवासगेट से नहीं शुरू हो सकी इंदौर की बस
सिंहस्थ २०१६ के पहले हरिफाटक ब्रिज के चौड़ीकरण के चलते देवासगेट बस स्टैंड से चलने वाले इंदौर की बसों को नानाखेड़ा स्थानांतरित किया था। उस समय कहा गया था ब्रिज चौड़ीकरण पूर्ण होने और सिंहस्थ खत्म होने के बाद बसें वापस देवासगेट बस स्टैंड आएंगी। बीते तीन-चार वर्षों में बसें वापस नहीं आ सकी। हालांकि इसके लिए देवासगेट बस स्टैंड संघर्ष समिति द्वारा आंदोलन भी किया गया, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कवायद नहीं की गई।
इनका कहना
इंदौर से आने वाले बसों को नानाखेड़ा पर ही रुकना है। कुछ बस चालक नियमों को तोड़ते हुए देवासगेट ले जा रहे हैं। इससे देवासगेट बस स्टैंड पर व्यवस्था बिगड़ रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए बसों को देवासगेट जाने से रोकने के लिए जवान तैनात किया है।
– एचएम बाथम, डीएसपी, टै्रफिक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो