scriptइस तहसील में बारिश ने मचाया तांडव | In this tehsil, the rains caused an uproar | Patrika News

इस तहसील में बारिश ने मचाया तांडव

locationउज्जैनPublished: Sep 14, 2019 11:57:20 pm

Submitted by:

Ashish Sikarwar

तहसील में बारिश का दौर शनिवार को भी जारी रहा। कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश हुई। 24 घंटे में दो इंच से अधिक (56 एमएम) वर्षा दर्ज की गई।

patrika

तहसील में बारिश का दौर शनिवार को भी जारी रहा। कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश हुई। 24 घंटे में दो इंच से अधिक (56 एमएम) वर्षा दर्ज की गई।

बडऩगर. तहसील में बारिश का दौर शनिवार को भी जारी रहा। कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश हुई। 24 घंटे में दो इंच से अधिक (56 एमएम) वर्षा दर्ज की गई। लगातार बारिश के कारण तहसील की चामला व चंबल नदी उफान पर हैं।
जहांगीरपुर में नाले में गिरने से एक वृद्ध की मौत हो गई। चामलेश्वर नदी में युवक की लाश मिली तो ऊंटवास में पलदुना मार्ग पर बनी पुलिया ढह गई। इससे गांवों का संपर्क टूट गया। रूनीजा में एक मकान की दीवार गिरी। नगर के मध्य स्थित नूरियाखाल पुल पर पानी होने से रेलवे स्टेशन मार्ग बंद रहा। इस कारण पूरे दिन यात्री परेशान होते रहे और डायवर्शन मार्ग होते हुए रेलवे स्टेशन व घरों पर पहुंचे। आंकड़ों की मानें तो तहसील में गत वर्ष की तुलना में दोगुनी बरसात हो चुकी है।
मौसम विभाग के अनुसार तहसील में पिछले 24 घंटों में दो इंच से अधिक (56 एमएम) वर्षा दर्ज की। तहसील में अब तक 42 इंच से अधिक (1058 एमएम) वर्षा हो चुकी है। एसडीएम एकता जायसवाल ने बताया बारिश के कारण जहांगीरपुर स्थित नाले में गिरने से पुष्कर (५०) पिता करणसिंह की मौत हो गई। दोपहर बाद चामलेश्वर स्थित डैम में अज्ञात युवक की लाश मिली। लाश गल चुकी थी। इससे पहचान नहीं हो सकी। दोनों शव पीएम के लिए सरकारी अस्पताल भेजे गए। ऊंटवास से पलदुना मार्ग पर प्रधानमंत्री रोड की पुलिया ढह गई। इससे पलदुना, लखेसरा, आत्याखेड़ी, मसवाडिया, नामलपुर का संपर्क टूट गया। रूनीजा में रामेश्वर पिता पूनाजी के मकान की दीवार ढह गई।
विधायक उतरे खेत में
फसल नुकसानी का जायजा लेने शनिवार को विधायक मुरली मोरवाल, एसडीएम एकता जायसवाल, तहसीलदार सुरेश नागर के साथ बरगाड़ी, जाफला पहुंचे। विधायक ने कहा सोयाबीन अतिवृष्टि से खराब हो गई है और पुन: उगने लगी है। साथ ही विधायक बरगाड़ी में पानी की चपेट से गिरे मकान देखने भी पहुंचे।
उन्होंने अधिकारियों को तहसील में हुई फसल नुकसानी का सर्वे कराने के निर्देश दिए। पूर्व जिपं सदस्य मोहनलाल त्रिवेदी, ब्लॉक सेवादल अध्यक्ष मनोहरलाल शर्मा, पूर्व बार एसोसिएशन अध्यक्ष गजेंद्र यादव, लक्ष्मीनारायण, धर्मेंद्रसिंह, गोपाल, भेरूलाल, वेणीराम, रामदास, भानुप्रताप, रामकिशन, बाबूसिंह, जालमसिंह, कमलसिंह, जुझारसिंह, रामचंद्र, नरसिंग, मोहनलाल मौजूद थे। ग्राम ऊंटवास में पुलिसा धंस गई। इस कारण ग्रामीणों ने मार्ग पर कांटे डालकर मार्ग बंद कर दिया।
खरसौदकलां. बारिश सें खरसौदकला सहित आसपास के ग्रामों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। शांतिनगर के घरों के साथ राजीव गांधी मार्केट में पानी घुस गया। खेत-खलिहाल सहित नदी-नालों में उफान आ गया। रावदिया पीर में बारिश सें चार लोग उमरावसिंह पिता अमरसिंह, बलराम पिता दुलेसिंह, सौदान पिता अंबाराम व भमर गिर के घरों की दीवारें गिर गईं। बडऩगर मार्ग पर भेरूपचलाना खाल पर बनी पुल पर पानी आने से मार्ग बंद हो गया। चामलेश्वर महादेव के पास बनी पुलिया पर पानी होने से खरसौदकलां, खेड़ानारायण मार्ग भी बंद हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो