script

इस गांव में दलित को वर निकासी निकालना पड़ गया महंगा

locationउज्जैनPublished: May 13, 2019 12:59:12 am

Submitted by:

Ashish Sikarwar

नगर से करीब 7 किमी दूर स्थित गांव रोहलकलां में दलित की वर निकासी पर गांवों के सवर्णों ने पत्थरबाजी कर दी। घटना में पत्थर लगने से एक युवक घायल हो गया।

patrika

नगर से करीब 7 किमी दूर स्थित गांव रोहलकलां में दलित की वर निकासी पर गांवों के सवर्णों ने पत्थरबाजी कर दी। घटना में पत्थर लगने से एक युवक घायल हो गया।

नागदा. नगर से करीब 7 किमी दूर स्थित गांव रोहलकलां में दलित की वर निकासी पर गांवों के सवर्णों ने पत्थरबाजी कर दी। घटना में पत्थर लगने से एक युवक घायल हो गया। उसे इलाज के लिए नागदा शासकीय अस्पताल लाया गया। पत्थरबाजी का कारण सर्वणों के मंदिर के आगे से वर निकासी निकालना बताया जा रहा है।
रविवार शाम 5 बजे रोहलकलां निवासी राकेश पिता मोहनलाल परमार की बारात नागदा के लिए रवाना होना थी। इसके पूर्व गांव में वर निकासी निकाली गई, जो भ्रमण करती हुई गांव की बाहरी सीमा पर पहुंची थी कि गांव के ही चार सवर्णों ने बारात पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिए। घटना में दूल्हे की मौसी का लड़का गुनालजा निवासी दीपक सिंधल पत्थर लगने से घायल हो गया। इसके बाद चारों वहां से भाग निकले। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची डॉयल 100 ने घटना की जानकारी लेकर घायल दीपक को गाड़ी लेकर शासकीय अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद दीपक को भर्ती कर लिया गया।
नागदा आना थी बारात, घटना से हो गई लेट
ग्रामीणों ने बताया बारात को नागदा स्थित युवराज धर्मशाला में पहुंचना था। राकेश का विवाह बरथून निवासी अंबाराम की पुत्री से तय हुआ था। दोनों परिवार का सामूहिक कार्यक्रम धर्मशाला में ही रखा गया था, लेकिन पत्थरबाजी की घटना के कारण बारात समय से लेट हो गई।
पत्थरबाजी में चार लोगों के नाम आए सामने
मामले की जांच कर रहे एएसआइ आरएस पंवार ने बताया पत्थबाजी करने में आंजना समाज के विक्रमसिंह, चंदरसिंह, कमलसिंह व शंकरसिंह के नाम शिकायतकर्ताओं ने दिए हैं।
यह आया घटना का कारण
मिली जानकारी के अनुसार गांव में दलितों व सर्वणों के मंदिर अलग-अलग हं। दलित समाज के लोगों को सर्वणों के मंदिर में प्रतिबंधित कर रखा है, लेकिन रविवार को दलित वर्ग की बारात सर्वणों के मंदिर के आगे से निकलना ही विवाद का कारण बताया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो