तीन घंटे की बारिश में मकान ढहे, सड़कों पर पानी ही पानी

सोमवार सुबह से ही बारिश का दौर दिनभर जारी रहा। इस दौरान नगर की नालियों की गंदगी सड़कों पर आ गई।

By: Lalit Saxena

Published: 24 Jul 2018, 08:01 AM IST

खाचरौद. सोमवार सुबह से ही बारिश का दौर दिनभर जारी रहा। इस दौरान नगर की नालियों की गंदगी सड़कों पर आ गई। बारिश का पानी सड़कों पर जमा हो गया। दिनभर कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। ग्रामीण क्षेत्रों में भी नदी, नाले उफान पर आए है। जिससे उनका नगर से संपर्क टूटा। वहीं बारिश से नगर के निचली बस्तियों में पानी भर गया। ।जिससे रहवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। विगत 24 घंटे में नगर में 82 एमएम (3 इंच) से अधिक वर्षा दर्ज हो चुकी हैं। सोमवार तक कुल 410 एमएम वर्षा दर्ज हो चुकी है।
ग्रामीणों का कहना है कि अभी तक जो बारिश हुई हैं उससे सोयाबीन की फसल को लाभ पहुंचेगा तथा उत्पादन भी बढ़ेगा। परंतु दूसर ओर यदि यह बारिश लगातार एक-दो दिन ओर जारी रही तो फसल पर इसका विपरित असर भी पड़ सकता है।
विद्यार्थी नहीं जा पाए स्कूल
ग्रामों से नगर के स्कुलों में अध्ययन हेतु आने वाले विद्यार्थी नदी, नाले उफान पर आने के कारण सोमवार को विद्यालय नहीं पहुंच सकें। वहीं कई विद्यार्थी विद्यालय आने के लिए घर से तो निकले, लेकिन बारिश के कारण पुन: अपने घर आ गए।
कच्चे मकान गिरे
सोमवार सुबह से लगातार हो रही बारिश से नगर के अनंतनारायण मंदिर चौराहा स्थित चुड़ीघर मस्जिद के पास स्थित 4 से 5 मकान जो जीर्णशीर्ण अवस्था में थे, वह गिर गए। गनीमत यह रही कि मकान में कोई निवासरत नहीं था। कुछ समय पूर्व ही किरायेदारों से मकानों को खाली करके अन्य जगह पर निवासरत हुए थे। एक मकान में कुछ सामान भरा हुआ था वह भी मकान के गिरने से उसके मलबे में दब गया।
सब्जी मंडी में भरा पानी
नगर के लालबाई-फुलबाई चौक स्थित थोक सब्जी मंडी में तीन घंटे की बारिश से पानी भरा गया, जिससे सब्जियां नीलाम नहीं हुई तथा कई स्थानों से तो सब्जियां विक्रय हेतु भी नहीं आ सकीं। जिस कारण फुटकर सब्जी मंडी में आमदिनों की अपेक्षा सब्जियां महंगी बिकी। साथ ही नगर के मुख्य व्यापारिक क्षेत्र गणेश देवली क्षेत्र में भी पानी भरा गया तथा पानी दुकानों में घुस गया।

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned