scriptउज्जैन में 14 बदमाशों के अवैध आशियाने होंगे जमींदोज, भेजे नोटिस | In Ujjain, 14 rogues will have illegal shelter, sent notice | Patrika News

उज्जैन में 14 बदमाशों के अवैध आशियाने होंगे जमींदोज, भेजे नोटिस

locationउज्जैनPublished: Dec 20, 2019 12:17:02 pm

प्रशासन की माफिया के खिलाफ अभियान के चलते उन लोगों को नोटिस जारी किए हैं जिन पर आपराधिक प्रकरण है और अवैध काम करते है, जवाब मिलते ही शुरू होगी कार्रवाई

ujjain crime nesws,Mafiya,Nagar nigam ujjain,sp sachin atulkar,gunde,

प्रशासन की माफिया के खिलाफ अभियान के चलते उन लोगों को नोटिस जारी किए हैं जिन पर आपराधिक प्रकरण है और अवैध काम करते है, जवाब मिलते ही शुरू होगी कार्रवाई

 

उज्जैन. जिला प्रशासन की ओर से माफिया के खिलाफ छेड़े गए अभियान में अब 14 लोगों को नोटिस थमाए गए हैं। यह वह लोग हैं, जिन पर आपराधिक प्रकरण दर्ज है और अवैध तरीके से इन्होंने भवन निर्माण किए हैं। इन्हें थमाए गए नोटिस में तीन दिन में भवन निर्माण की अनुमति, रजिस्ट्री सहित अन्य दस्तावेज मांगे गए हैं। दरअसल प्रशासन की ओर से इन पर कार्रवाई से पहले समय दिए जाने और अपना पक्ष रखने के तहत यह नोटिस जारी किए गए हैं।
पुलिस-प्रशासन की ओर माफिया पर कार्रवाई के लिए बुधवार से मुहिम शुरू की गई थी। सबसे पहले प्रकाशनगर में रहने वाले गुंडे मुकेश भदाले के अवैध मकान को गिराया गया था। वहीं अब गुंडे भदाले की तरह ही शहर में अन्य बदमाशों पर शिकंजा कस दिया गया है। दरअसल पुलिस विभाग द्वारा शहर में ऐसे बदमाशों को चिन्ह्ति किया गया था, जो आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हैे, जिन पर तीन से अधिक प्रकरण हैं और इनके साथ गैंग के रूप में अन्य बदमाश भी जुड़े हैं। पुलिस ने इनका सर्वे कर संपत्ति की जानकारी जुटाई थी। इसके बाद यह जानकारी निगम को सौंपी गई। इसी के तहत निगम ने करीब १४ बदमाशों को नोटिस भेजे हैं। नोटिस में इनसे तीन दिन में जवाब देने को कहा गया है कि उनके द्वारा बनाए गए मकान की भवन अनुज्ञा, भूखंड या जमीन की रजिस्ट्री सहित अन्य जानकारी प्रस्तुत करें। इसमें जोन क्रमांक १, २ व ३ में ही ७ लोगों को नोटिस दिए गए हैं। इनमें प्रमुख रूप से मोती भाटी, यूसुफ हेला व योगेश उर्फ गब्बर भाटी है। बताया जा रहा है कि इनके द्वारा अपने रसूख के बल पर सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया और भवन निर्माण कर लिया है। वहीं येन केन प्रकारेण इनकी रजिस्ट्री व अन्य दस्तावेज भी तैयार कर लिए गए हैं। निगम अधिकारियों की मानें तो इनमें से कुछ की समय सीमा गुरुवार तक खत्म हो रही है। ऐसे में जवाब प्रस्तुत होते ही इनके अवैध निर्माण पर कार्रवाई शुरू होगी।

गांवों से भी मांगी माफिया की जानकारी
शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों से भी माफिया की जानकारी मांगी गई है। कुछ जगह माफिया की संपत्ति को लेकर संबंधित थाने के द्वारा सर्वे भी शुरू कर दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्र में भी ऐसे बदमाशों की जांच की जा रही है, जो आपराधिक प्रवृत्ति होने के साथ ही इनके द्वारा जबरिया भूमि पर कब्जा, अवैध वसूली तथा इनके द्वारा छोटे बदमाशों के माध्यम से अवैध गतिविधियां संचालित की जा रही है।


गुंडे भदाले के मकान की दो मंजिल तोड़ी
माफिया के खिलाफ शुरू की गई कार्रवाई के तहत गुंडे मुकेश भदाले के प्रकाशनगर स्थित पंाच मजिला घर के तोडऩे का काम गुरुवार को भी जारी रहा। निगम का अमला सुबह ९ बजे ही प्रकाश नगर पहुंच गया था। बुधवार रात को मकान के फ्रंट और ऊपरी मंजिल में तोडफ़ोड़ शुरू की गई थी। इसी काम को गुरुवार को आगे बढ़ाते हुए ऊपरी मंजिल की छत व यहां बने कमरों की दीवार तोड़ी गई। मकान तोडऩे का काम शाम तक जारी रहा।

इनका कहना
शहर में चिह्नित किए गए बदमाशों को निगम की ओर से नोटिस भेजे गए हैं। इनसे तीन दिन से संपत्ति के बारे में जानकारी मांगी गई है। न्यायिक प्रक्रिया के तहत यह कार्रवाई की गई। इनके जवाब मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं अब ग्रामीण क्षेत्र में भी बदमाशों का सर्वे शुरू किया गया है, जल्द ही यहां भी कार्रवाई शुरू करेंगे।
– सचिन अतुलकर, एसपी, उज्जैन

ट्रेंडिंग वीडियो