scriptउज्जैन में इस नंबर पर कर सकते हैँ ऑटो व होटल संचालकों की शिकायत | In Ujjain, you can complain auto and hotel operators on this number. | Patrika News

उज्जैन में इस नंबर पर कर सकते हैँ ऑटो व होटल संचालकों की शिकायत

locationउज्जैनPublished: Aug 02, 2022 10:03:37 pm

जिला प्रशासन ने अधिक किराया वसूलने की शिकायत के बाद जारी किया हेल्पलाइन नंबर, होटल व ऑटो चालक पर ऐसी होगी कार्रवाई

In Ujjain, you can complain auto and hotel operators on this number.

जिला प्रशासन ने अधिक किराया वसूलने की शिकायत के बाद जारी किया हेल्पलाइन नंबर, होटल व ऑटो चालक पर ऐसी होगी कार्रवाई

उज्जैन। शहर में बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों से होटल व ऑटो रिक्शा संचालकों द्वारा अधिक किराया वसूलने की शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने हेल्प लाइन नंबर 7049119001 जारी किया है। इस नंबर कोई भी दर्शनार्थी शिकायत दर्ज करवा सकता है। शिकायत सही पाए जाने पर संबंधित होटल व ऑटो रिक्शा संचालक का लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी।
श्रावण मास में महाकाल मंदिर दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में श्रृद्धालु शहर में पहुंच रहे हैं। इनसे ऑटो रिक्शा तथा होटल संचालकों द्वारा मनमाना किराया वसूला जा रहा है। जिला प्रशासन के पास इसकी शिकायतें पहुंच रही थी। इसी के बाद कलेक्टर आशीषसिंह ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस नंबर पर वाट्सएप भी रहेगा। जिसमें कोई भी श्रृद्धालु होटल या ऑटो रिक्शा वाले की शिकायत दर्ज कर सकता है। कलेक्टर आशीषसिंह ने बताया कि श्रृ्द्धालु की शिकायत जांच में शिकायत सही पाई जाती है तो संबंधित होटल के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए होटल को बंद करवा दिया जाएगा। साथ ही ऑटो रिक्शा का परिवहन लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।
निर्धारित किराया ही लें
जिला प्रशासन ने होटल व ऑटो रिक्शा संचालकों को हिदायद भी दी है कि वे श्रृद्धालुओं से निर्धारित किराया ही वसूलें। वहीं ऑटो रिक्शा वालों से कहा गया है कि श्रृद्धालुओं से बदसलूकी न की जाए। अगर किसी तरह की शिकायत मिलती है तो कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो