scriptउज्जैन-आगर रोड पर फिर हादसा | Incident on Ujjain-Agar road | Patrika News

उज्जैन-आगर रोड पर फिर हादसा

locationउज्जैनPublished: Mar 21, 2019 12:54:19 am

Submitted by:

Gopal Bajpai

अज्ञात वाहन की टक्कर से इंदौर निवासी पति-पत्नी की मौत

patrika

crime,Indore,police,Ujjain,

महिदपुर. उज्जैन-आगर रोड पर हादसों पर लगाम नहीं लग रही है। बुधवार रात 7.30 बजे अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को टक्कर मार दी, जिसमें इंदौर निवासी पति-पत्नी की मौत हो गई। राघवी थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार नाकोड़ा पेट्रोल पंप के पास की घटना है। हादसे में भगवान जाधव (47), उर्मिला जाधव (45) रूप राम नगर निवासी (इंदौर) पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। डायल 100 से महिदपुर चिकित्सालय ला गया। आज शवों का पोस्मार्टम किया जाएगा।
—-
दो बाइकों की भिड़ंत, चार गंभीर घायल
बडनग़र. बुधवार रात्रि करीब 08 बजे खरसौदकलां-पडूनिया मार्ग पर दो बाइक की भिड़ंत हो गई, जिसमें 3 बालक व एक युवक गंभीर घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए 100 डायल व 108 एम्बुलेंस से शासकीय अस्पताल बडनग़र लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद तीन को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय उज्जैन भेजा गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार विपिन (16) पिता कैलाश, गगन (16) पिता मोहनलाल, लोकेश (15) पिता सुरेश निवासीगण खरसौद कलां बाइक से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही धर्मेन्द्र (30) पिता कचरूलाल निवासी पडूनिया खेता की बाइक से भिड़ंत हो गई। भिड़ंत में चारों को चोट आई और वे गंभीर घायल हो गए । घायलों का डॉ. देवेंद्र स्वामी व डॉ. सुयश श्रीवास्तव ने प्राथमिक उपचार
किया व धर्मेन्द्र, विपिन, गगन की हालत गंभीर होने के कारण उपचार के लिए जिला चिकित्सालय उज्जैन भेजा गया।
——-
तापमान बढऩे के साथ ही बढ़ रहे मच्छर, नपा नहीं कर रही फॉगिंग मशीन का उपयोग
नागदा. बढ़ते तापमान के साथ ही शहर में मच्छरों की पैदावार बढ़ गई है, जिससे शहवासी मच्छरों के काटने से परेशान हैं। बीते वर्ष नपा ने फॉगिंग मशीन से शहर में कीटनाशक का छिडक़ाव करवाया था, लेकिन इस बार नपा अफसर सुस्त दिखाई दे रहे हैं।
शहर की न्यू आदर्श गांधी ग्राम कॉलोनी, चेतनपुरा, चंबल सागर कॉलोनी व बिरलाग्राम क्षेत्र स्थित गवर्नमेंट कॉलोनी, सी-ब्लॉक टॉपरी क्षेत्र समेत एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों में मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। रहवासियों का कहना है कि बीते माह सफाई व्यवस्था ठीक होने से मच्छर व अन्य कीट-पंतगों की परेशानी नहीं उत्पन्न हुई थी। सफाई व्यवस्था में लापरवाही के चलते मच्छरों की तादात बढ़ती जा रही है।
तापमान बढ़ाता है प्रजनन क्षमता
चिकित्सकों का कहना है कि तापमान में उतार-चढ़ाव आने से कीट व परजीवियों में प्रजनन क्षमता अधिक हो जाती है। ऐसा तापमान के अनियमिता के कारण होता है। तापमान के साथ उचित प्रकार से सफाई नहीं रखना भी कीट पंतगों व मच्छरों की पैदावार बढ़ाता है। सोमवार को अधिकतम 33.5 डिग्री व न्यूनतम 15 डिग्री तापमान दर्ज हुआ। उक्त तापमान कीटों के प्रजनन में सहायक हैं।
शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने की कवायद की जा रही है। जिन क्षेत्रों में मच्छरों के पनपने की तादात अधिक है। उन क्षेत्रों में फॉगिंग का प्रयोग अधिक करवाया जाएगा।
अशोक मालवीय, नपाध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो