scriptअनदेखी का शिकार हो रहा मोदी का मैदान… | Inconvenience to the players at the Narendra Modi Sports School ground | Patrika News

अनदेखी का शिकार हो रहा मोदी का मैदान…

locationउज्जैनPublished: Dec 12, 2018 06:59:35 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

नरेंद्र मोदी खेल प्रशाल मैदान का निर्माण किया गया है। विड़बना है, मैदान में खेलने पहुंचने वाले खिलाडिय़ों को इन दिनों असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।

patrika

Narendra Modi,toilets,Players,trouble,cultural programs,inconveniences,

नागदा. शहर के लोगों में खेल प्रतिभाओं को निखारने के उद्देश्य से लाखों रुपए की लागत से नरेंद्र मोदी खेल प्रशाल मैदान का निर्माण किया गया है। विड़बना यह है, उक्त मैदान में खेलने पहुंचने वाले खिलाडिय़ों को इन दिनों असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। कारण मैदान में मौजूद महिला व पुरुष शौचालय का गंदगी से पटा पड़ा होना है। ऐसा नहीं है, कि उक्त गंदगी के बारे में जिम्मेदारों को पता नहीं होगा। पता सभी को है लेकिन परेशानी का निकाल करने की कोई कोशिश नहीं करता। मैदान में आए दिन नगर पालिका द्वारा छोटे-बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम मैदान में ही आयोजित किए जाते है, बावजूद इसके जिम्मेदारों द्वारा मौजूद शौचालय को साफ करने की कोशिश तक नहीं की जाती।

दरअसल खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए शहर में नरेंद्र मोदी खेल प्रशाल मैदान का निर्माण करवाया गया। निर्माण खिलाडिय़ों व नपा द्वारा आयोजित किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए करवाया गया। मैदान में पहुंचने वाले लोगों की सुविधा के लिए नगर पालिका ने महिला व पुरुष शौचालय तो बनावा दिए लेकिन उसकी उचित सफाई व्यवस्था की देखरेख किया जाना उचित नहीं समझा। बता दें कि इन दिनों नगर पालिका की अगवाई में स्वच्छता सर्वेक्षण चलाया जा रहा है, लेकिन स्वयं के खेल मैदान पर किसी प्रकार की कोई सफाई व्यवस्था नहीं है।

जर्जर हो रहे दरवाजे
परेशान करने वाली बात यह है कि शौचालय के दरवाजे देखरेख के अभाव में जर्जर हो रहे है। साथ ही ट्रायलेट की सीट उखड़ रही है। यदि आने वाले दिनों में नपा ने शौचालय की ओर की ध्यान नहीं दिया तो यह पता लगाना मुश्किल होगा कि उक्त स्थान पर किसी प्रकार के कोई शौचालय मौजूद थे। शौचालय की दुर्दशा देखरेख के अभाव के कारण हो रही है।

नरेंद्र मोदी खेल मैदान क्रिकेट व अन्य खेल स्पर्धाओं के लिए काफी सुविधा जनक है लेकिन शौचालय व पेयजल के साधन मैदान से नदारद है। हम टीम के साथ प्रति रविवार को मैच खैलने आते है, शौचालय के लिए परेशान होना पड़ता है।
– रोहित वर्मा, क्रिकेट खिलाड़ी

मैदान पर आर्मी व अन्य प्रतियोगी परीक्षा के विद्यार्थी दौड़ की प्रैक्ट्रिस करने पहुंचते है। मैदान बनाए गया तो सुव्यस्थित है, लेकिन शौचालय की सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया जाता, जिसके कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
– अंकित झा, क्रिकेट खिलाड़ी

मामले की शिकायत आपसे प्राप्त हुई है, शौचालय की सफाई जल्द करवा दी जाएगी। सफाई के लिए कर्मचारियों को निर्देशित कर दिया जाएगा।
– भविष्य कुमार खोब्रागढ़े, सीएमओ, नगर पालिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो