scriptशादी में आए इंदौरी ने उज्जैन में कर दिया यह काम और लग गया हजार का फटका | Indoori was abusing the Ujjain, the municipal corporation gave a fine | Patrika News

शादी में आए इंदौरी ने उज्जैन में कर दिया यह काम और लग गया हजार का फटका

locationउज्जैनPublished: Apr 23, 2019 01:07:58 am

Submitted by:

anil mukati

शादी में आए इंदौर निवासी रिश्तेदार को निगम टीम ने नाले में कचरा फेंकते पकड़ा, १ हजार जुर्माना

patrika

Ujjain,Municipal Corporation,abusing,

उज्जैन. नानाखेड़ा क्षेत्र में एक विवाह कार्यक्रम में आए इंदौर निवासी रिश्तेदार को लोहारपट्टी के समीप नाले में बाल्टी से कचरा फेंकना भारी पड़ गया। यहीं मौजूद निगम जोन छह की टीम ने कचरा फेंकते ही व्यक्ति को टोका और कहा कि आप नाले में कचरा क्या डाल रहे हैं, उसने जैसे ही कहां मैं तो इंदौर से हूं पता नहीं था। टीम ने कहां इंदौर तो स्वच्छता में नंबर १ शहर है आपको तो और जागरूक रहना चाहिए। बाद में टीम ने पन्नालाल बनोदा के नाम से १ हजार रुपए का चालान काटा।
एक अन्य कार्रवाई में जोन छह के स्वास्थ्य निरीक्षक अजय दावरे ने नानाखेड़ा स्टेडियम के सामने टाइल्स दुकान के बाहर मैटेरियल फैला होने पर संचालक के विरुद्ध ३ हजार रुपए का जुर्माना किया गया। साथ ही आसपास के दुकानदारों को सड़क पर कचरा नहीं फैलाने की समझाइश दी गई।
कचरा गाड़ी में स्वच्छता गीत बजते नहीं मिला, वार्ड में गंदगी पर मेट निलंबित
वार्ड ४ में निरीक्षण के दौरान कचरा गाड़ी में निर्धारित स्वच्छता गीत नहीं बजने व गीला-सूखा कचरा पृथकीकरण ठीक से नहीं होने पर निगमायुक्त ने कचरा कलेक्शन कंपनी व अनुबंधित एनजीओ पर क्रमश: २० व ५ हजार रुपए का जुर्माना किया। सोमवार सुबह उन्होंने इस वार्ड में भ्रमण किया, इस दौरान वार्ड में सफाई व्यवस्था बेहतर नहीं पाई जाने पर मेट भगवानी भाटी को निलंबित करने के निर्देश दिए।
निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने वार्ड के सफाई निरीक्षण के मद्देनजर वार्ड ४ का जायजा लिया। यहां घरों से कचरा एकत्रित कर रही गाड़ी में कचरा गीत बजते नहीं पाया गया। साथ ही घरों से गीला-सूखा कचरा भी पृथक संग्रहित नहीं हो पा रहा। इस पर ग्लोबल कंपनी व डिवाइन एनजीओ पर जुर्माना किया।
….इधर सुलभ कॉम्प्लेक्स पर 10 हजार जुर्माना
सोमवार को नानाखेड़ा स्थित सुलभ शौचालय के निरीक्षण दौरान गंदगी पाई जाने पर स्वास्थ्य निरीक्षक ने सुलभ इंटरनेशनल कंपनी पर १० हजार रुपए का जुर्माना किया। इसी तरह जोन 2 अन्तर्गत स्वास्थ्य निरीक्षक गय्यूर अहमद ने पॉलीथिन का उपयोग करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए 5 हजार का जुर्माना किया और ५ किलो पॉलीथिन जब्त कर ५ किलो खराब फल नष्ट कराए।

ट्रेंडिंग वीडियो