आरटीओ से इन्होंने मांगी जेसीबी व बाइक के मालिक की जानकारी

दूसरे दिन भी जेसीबी, नाव व बाइक जब्त की

By: Gopal Bajpai

Published: 19 Jan 2019, 08:02 AM IST

नागदा. खनन माफियाओं केा खिलाफ प्रशासन ने सख्ती के साथ कार्रवाई का चाबुक दूसरे दिन भी चलाते हुए 18 लाख रुपए कीमत की जेसीबी, नाव व बाइक जब्त कर उसे राजसात करने की कार्रवाई की है। प्रशासन ने मामले में आरोपियों को नामजद करने के लिए जेसीबी व बाइक के मालिकों की जानकारी आरटीओ से मांगी है।
चंबल नदी से अवैध तरीके से रेती निकालने वालों के खिलाफ प्रशासन ने गुरुवार शाम को सख्ती दिखाते हुए नदी के किनारों पर दबिश दी थी। प्रशासन को देखकर अवैध उत्खनन करने वाले मौके से भाग निकले थे। पुलिस ने शुक्रवार को फिर से यहां पहुंचकर जेसीबी, नाव व बाइक जब्त की है। प्रशासन के अनुसार जब्त नाव की कीमत करीब आठ लाख रुपए और जेसीबी की कीमत करीब 10 लाख रुपए है। शुक्रवार को तहसीलदार सुनील करवरे ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी व नाव को जब्त कर राजसात करने की कार्रवाई कर इन दोनों को बंद बीसीआई उद्योग के ग्राउंड पर खड़ा किया है, जबकि मौके से जब्त बाइक को बिरलाग्राम थाने पर खड़ा किया गया है।
चार- पांच संदिग्धों के नाम आ रहे सामने
दो दिनों तक लगातार कार्रवाई के बावजूद अब तक पुलिस के सामने खनन माफियाओं के नाम सामने नहीं आए हैं। प्रशासन को चार पांच संदिग्धों के नाम जरूर सामने आए हैं, लेकिन अब तक किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। दरअसल प्रशासन सही आरोपियों के नामों को तफतिश करने में लगी है, प्रशासन चाहता है कि मामले में सही लोगों के खिलाफ ही कार्रवाई हो। यही वजह है कि पुलिस ने दोनों वाहनों के नंबरों को आरटीओ को देकर उनके मालिकों की जानकारी मांगी है।
नाव व जेसीबी को जब्त कर राजसात करने की कार्रवाई की गई है। आरोपियों को नामजद करने के लिए पता किया जा रहा है कि ये काम किस का था और कौन-कौन लोग इसे कर रहे थे।
सुनिल करवरे, तहसीलदार

Gopal Bajpai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned