विधायक ने क्यो दिए एसडीओ पर कार्रवाई के निर्देश

बुधवार को जनपद पंचायत सभागृह में विधायक पंड्या की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

By: Lalit Saxena

Published: 24 May 2018, 08:03 AM IST

एसडीएम ने सभी विभागों को विधायक द्वारा दिए निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए
बडऩगर. विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा बैठक बुधवार को जनपद पंचायत सभागृह में विधायक पंड्या की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें मुख्य रूप में जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि सोहनसिंह गुर्जर, भाजपा नगर अध्यक्ष अभय टोंग्या, एसडीएम एकता जायसवाल, जनपद पंचायत सीइओ प्रियंका टैगोर, तहसीलदार अनिरूद्ध मिश्रा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
विधायक द्वारा विभागवार समीक्षा करते हुए समस्त अधिकारियों को विभाग की गतिविधियों एवं लक्ष्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने, हितग्राही मुलक जनकल्याणकारी योजनाओं में हितग्राहियों को समय पर लाभांवित करने, विभागों द्वारा निर्मित पूर्ण अधोसंरचनाओं को लोकार्पित कर लोकहित में उपयोग किये जाने के निर्देश दिए है।
इसके साथ ही बिजली कंपनी को ट्रांसफार्मर की व्यवस्था सुचारू रखने व पीएचइ को खराब हैंडपंपों का संधारण व 3 प्रतिशत जनभागीदारी से नलजल योजना के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश सहायक यंत्री को दिए है। बैठक में पशुपालन, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, उद्यानिकी, महिला बाल विकास विभाग, सर्व शिक्षा अभियान, नगरीय प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, पंचायत, कृषि उपज मंडी, आदिम जाति, लोक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग, प्रधानमंत्री सड़क आदि विभागों की समीक्षा योजनावार की गई।
सभी विभागों द्वारा अपनी योजनाओं की जानकारी से अवगत करवाया गया। बैठक में एसडीएम जायसवाल ने समस्त विभागों को विधायक द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने
के निर्देश दिए। कार्य्रकम में आभार जनपद पंचायत सीइओ ने माना।
जल संसाधन विभाग एसडीओ गिरवाल पर कार्रवाई के निर्देश दिए
बैठक में विभागीय समीक्षा के दौरान जल संसाधन विभाग के एसडीओ सुनील गिरवाल द्वारा बैठक में स्वंय उपस्थित न होकर विभाग के समयपाल को बैठक में भेजे जाने पर विधायक पंड्या ने नाराजगी व्यक्त कर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध एसडीएम को अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए है।
अधिकारियों द्वारा गलत रवैये से बात करने की है रिकॉर्डिंग : गुर्जर
जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि सोहनसिंह गुर्जर ने तहसील के अधिकारियों पर आरोप लगाया कि वे जनप्रतिनिधियों से गलत तरीके से बात करते है और संतोषपूर्ण जवाब नहीं देते। ऐसे अधिकारियों की मेरे पास रिकार्डिंग है। इस पर विधायक पंड्या ने कहा कि हमें तहसील में ऐसे अधिकारी नहीं चाहिए जिनका बात करने का रवैया ठीक नहीं है। एसडीएम जायसवाल ने सभी अधिकारियों से विनम्रता से बात करने एवं जनप्रतिनिधि व प्रेस द्वारा मांगी गई जानकारी तुरंत देने के निर्देश दिए।
डॉ. चौधरी सोनोग्राफी नहीं करें तो उन्हें भाटपचलाना अटैच करें : विधायक
विधायक पंड्या ने बीएमओ डॉ. अर्गल को निर्देश दिए कि वह डॉ. विनोद चौधरी से पूछे कि वह सोनोग्राफी कर सकते है या नहीं। अगर नहीं कर सकते तो उन्हे तत्काल भाटपचलाना अटैच करे और वहां से डॉ. पाटीदार को बडऩगर भेजे।
शासकीय अस्पताल की समस्याओं पर चली करीब आधे घंटे चर्चा
बैठक में सबसे ज्यादा समस्या शासकीय अस्पताल बडऩगर की सामने आई। इस विषय में विधायक ने स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ डॉ. प्रमोद अर्गल एवं शासकीय अस्पताल प्रभारी डॉ. देवेंद्र स्वामी को कहा कि अब पानी सिर से निकल गया है। मेरे पास प्रतिदिन अस्पताल की शिकायते आती हैं, अब यह नहीं चलेगा। चिकित्सक ड्यूटी समय अस्पताल में रहकर कार्य करें जिसे कार्य नहीं करना है वह यहां से अपना स्थानांतरण करवा लें। इसीजी/एक्स-रे की सुविधा मरीजों को समय पर मुहैया कराई जाएं। तहसील के झोला छाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करे एवं दुष्कर्म पीडि़त महिला की जांच के लिए कोई भी चिकित्सक उसे घर बुलाए तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएं।
तहसील में 4846 आवास पट्टे किए वितरित
एसडीएम जायसवाल ने बताया कि तहसील में 4846 हितग्राहियों को आवास पट्टे वितरित किए गए है। आवास पट्टे के लिए करीब 2000 ऑन लाइन आवेदन और है उन्हे भी जल्द ही वितरित कर दिए जाएंगें। तहसील में कलेक्टर द्वारा 25 ग्रामों में नवीन आबादी घोषित की गई है। तहसील न्यायालय द्वारा 600 से अधिक प्रकरणों का निपटारा, 1500 से अधिक नामांतरण एवं 400 से अधिक बंटवारे किए गए है।
बैठक नहीं होने से हो रहे कार्य प्रभावित
नगर पालिका से बैठक में आए उपयंत्री सारंगी पौराणीक ने बताया कि नगर में पेयजल की समस्या नहीं आएगी और 20 जून तक का पानी शेष है। नामांतरण एवं निर्माण कार्य में देरी के प्रश्न पर बताया कि लंबे समय से नगर पालिका में बैठक नहीं हो रही है इस कारण बहुत सारे कार्य प्रभावित हो रहे है।

Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned