scriptसवा ग्यारह हजार प्रति व्यक्ति किराया, नहीं मिली सुविधा…यात्रा हो गई बेकार | IRCTC cheated travelers, travel went waste | Patrika News

सवा ग्यारह हजार प्रति व्यक्ति किराया, नहीं मिली सुविधा…यात्रा हो गई बेकार

locationउज्जैनPublished: Apr 20, 2018 01:31:46 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

अच्छे टूर पैकेज के नाम पर वसूल रहे मोटी रकम, आइआरसीटीसी पर यात्रियों ने लगाया आरोप

patrika

travel,Passengers,fraud,IRCTC,Indian Railway Catering and Tourism Corporation,ujjain news,tour packages,

उज्जैन. इण्डियन रेलवे कैटरिंग एवं टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) की ओर से यात्रियों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इसमें अच्छे टूर पैेकेज के नाम पर यात्रियों को ठगा गया है। यात्रियों का कहना है कि कार्पोरेशन ने ११ दिन के टूर के लिए प्रति व्यक्ति से सवा ग्यारह हजार रुपए लिए परंतु यात्रा के दौरान पानी भी पीने को नहीं मिल रहा है। भोजन व सुविधा घटिया किस्म की दी जा रही है। गुरुवार को उज्जैन पहुंचे टूर के सदस्य ने पत्रिका के सामने अपनी पीढ़ा बताई।

ग्रुप के सदस्यों ने बताया जयपुर से उज्जैन, साबरमती, द्वारका, सोमनाथ, नासिक, पुणे, औरंगाबाद से जयपुर तक के लिए आइआरसीटीसी ने ११ हजार ३०० रुपए प्रति व्यक्ति लिए। जिसमें अच्छा नाश्ता, भोजन व ठहरने की सुविधा के साथ दार्शनिक स्थानों पर ले जाने का वादा किया था। अब टूर पर आने के बाद पता चला कि धर्मशाला के एक कमरे में १५ से २० लोगों को ठहरा रहे हैं। सुबह नाश्ते में रात का बचा हुआ भोजन दिया जा रहा है। टूर में वृद्ध लोग भी हैं जो बासी और नहीं चबने वाला खाना नहीं खा सकते। इसके साथ ही दिन भर में दो ग्लास पानी प्रति सदस्य को दिया जाता है। अगर इससे ज्यादा पानी लगता है तो सदस्य को खुद व्यवस्था करनी होती है। लोगों ने पत्रिका को बताया कि उनके साथ ठगी की गई है।

दो दिन उज्जैन में रखा दर्शन नहीं कराए
हम जयपुर से टूर में शामिल हुए हैं, गुुरुवार सुबह उज्जैन पहुंचे। यहां धाकड़ धर्मशाला में एक कमरे में १० से १५ लोगों को ठहरा रहे हैं। अब अगर उज्जैन घूमना है तो हमें ही जानकारी लेकर व ट्रेवलिंग चार्ज देकर धार्मिक स्थल घूमना है।
भंवरलाल मीणा, जयपुर

अच्छी यात्रा की उम्मीद लिए आए थे
बुढ़ापे में यात्रा करने निकले थे, रिश्तेदार ने कहा था कि सरकारी कंपनी है पर हम तो ठगा गए। यात्रा बेकार हो गई।
गुलाबदेवी, कोटा


ट्रेन से टेलर का बैग चोरी
उज्जैन पत्रिका. भोपाल से उज्जैन की ओर यात्रा कर रहे लेडिज टेलर का बैग अज्ञात बदमाश ले भागा। बैग में महिला ग्राहकों के कपड़े थे। पीडि़त ने गुरुवार सुबह इसकी शिकायत जीआरपी में करवाई है। दुर्गा कॉलोनी निवासी सुरेन्द्र सोलंकी ने बताया कि इंटरसिटी एक्सप्रेस से वह यात्रा कर रहा था इसी बीच मक्सी स्टेशन पर पानी पीने के लिए उतरा था। तभी अज्ञात बदमाश उनका बैग ले भागा बैग में महिला ग्राहकों के ब्लाउस व सलवार-कुर्ते थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो