scriptकोरोना काल में घर पर बैठकर बोर हो गए है तो कराएं रिजर्वेशन, IRCTC लाया है ये खास पैकेज | IRCTC will visit five Jyotirlingas | Patrika News

कोरोना काल में घर पर बैठकर बोर हो गए है तो कराएं रिजर्वेशन, IRCTC लाया है ये खास पैकेज

locationउज्जैनPublished: Feb 05, 2021 12:21:22 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– IRCTC कराएगा पांच ज्योतिर्लिंगों के दर्शन – उज्जैन से भी बैठ सकेंगे यात्री-जानिए क्या रहेगा शेडुयूल

tour.png

IRCTC

उज्जैन। अगर आप बीते साल कोरोना के चलते घर में रहकर बोर हो गए है तो अब इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी IRCTC) आपके लिए भारत दर्शन ट्रेन चलाने जा रही है। 14 फरवरी से चलने वाली दक्षिण दर्शन पिलग्रिम स्पेशल ट्रेन राजकोट से कन्याकुमारी तक यात्रियों को सैर कराएगी। जिसमें 12 दिन के सफर में यह ट्रेन यात्रियों को पांच ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराने जा रहा है। इसमें नासिक के त्र्यंबकेश्वर, औरंगाबाद के घृष्णेश्वर, परली के बैजनाथ, कुर्नूल के मल्लिकार्जुन और रामेश्वरम ज्योर्तिलिंग शामिल हैं।

train1_6597062_835x547-m.jpg

दुर्घटना का बीमा भी रहेगा

यात्रियों को जानकारी के लिए बता दें कि सफर के दौरान यात्रियों को चाय, नाश्ता, दोपहर व रात का भोजन, ठहरने और घूमने की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही बस का खर्च भी किराए में शामिल होगा। इसके अलावा किराए में ही यात्रियों के चार लाख का दुर्घटना बीमा भी रहेगा। यात्रा के लिए www.irctctourism.com पर ऑनलाइन या अधिकृत एजेंट से टिकट की बुकिंग कराई जा सकेगी।

जानिए कितना होगा किराया

ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए स्लीपर श्रेणी के यात्रियों के लिए 11340 रुपए और थर्ड एसी में यात्रा के लिए 18900 रुपए प्रतियात्री का टूर पैकेज है। वातानुकूलित कोच के यात्रियों को डीलक्स होटल मे शेयरिंग के बेसिस पर रात्रि विश्राम की सुविधा दी जाएगी।स्लीपर कोच के यात्रियों को यात्रा के दौरान धर्मशाला या डोरमेट्री में रात्रि विश्राम कराया जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z3tvm
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो