scriptहमले के विरोध में जा रहे थे कोठी, फिर हो गया इनसे सामने | it happened again in front of them | Patrika News

हमले के विरोध में जा रहे थे कोठी, फिर हो गया इनसे सामने

locationउज्जैनPublished: Jul 31, 2019 01:34:08 am

Submitted by:

anil mukati

तीन दिन पूर्व हुए हादसे के विरोध में कोठी पहुंचे रहवासी, कलेक्टर ने निगम उपायुक्त से कहा, मामला गंभीर है तत्काल कार्रवाई करें

patrika

attack,protest,against,them,front,happened,Kothi,

उज्जैन. तीन दिन पूर्व महिला पर हुए मवेशी के हमले से आक्रोशित क्षेत्रवासी मंगलवार को कलेक्टर से शिकायत करने पहुंचे। रहवासी कोठी रोड होते हुए बृहस्पति भवन पहुंचे और रास्ते में ही ढेरों मवेशियों का जमावड़ा मिला। शिकायत सुनने के बाद कलेक्टर शशांक मिश्र ने मामले को गंभीर बताते हुए नगर निगम उपायुक्त योगेंद्र पटेल को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
बच्चे को स्कूल छोडऩे जा रही बहादुरगंज कुम्हार गली निवासी अनीता सूर्यवंशी को शनिवार को सड़क पर मवेशी ने हमला कर गंभीर घायल कर दिया था। महिला पर हमले और क्षेत्र में आवारा मवेशियों के जमावड़े से आक्रोशित रहवासी व अनीता के पति गणेश सूर्यवंशी दोपहर में कलेक्टर मिश्र से बृहस्पति भवन में मिले। रहवासियों ने बताया, क्षेत्र में गाय का बाड़ा है और बाड़ा संचालक अपने मवेशियों को सड़कों पर खुला छोड़ देता है। रिहायशी क्षेत्र में बाड़ा चलाना प्रतिबंधित है। बावूजूद उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। मवेशियों के खुले घूमने के कारण हमेशा हादसे का डर बना रहता है। कलेक्टर ने उपायुक्त पटेल को बुलाकर कहा, यह मामला गंभीर है। तत्काल इस संबंध में कार्रवाई की जाए। जरूरत पडऩे पर पुलिस की सहायता ली जाए। इस पर पटेल ने स्वास्थ्य अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए। हालांकि रहवासियों का कहना है कि शाम तक निगम की टीम मौके पर नहीं पहुंची थी।
कलेक्टर बंगले के बाहर ही मवेशी
शहर में आवारा मवेशियों की समस्या गंभीर होती जा रही है। निगम अभी भी कोई विशेष कार्रवाई नहीं कर रहा है। स्थिति यह है कि शहर के अधिकतर प्रमुख मार्गों के साथ रिहायशी क्षेत्रों की गलियों में भी आवारा मवेशी घूम रहे हैं। रहवासी जब कलेक्टर से शिकायत करने गए तब भी कोठी रोड पर मवेशियों का झुंड बैठा हुआ था। मवेशी जिस जगह सड़क के बीच बैठे थे, वह स्थान कलेक्टर बंगले से चंद कदम की दूरी पर ही था। एेसे मे बड़ा सवाल है कि जब वीआइपी रोड पर ही यह स्थिति है तो शहर की अन्य सड़कों के क्या हाल होंगे।
बाड़े से मवेशी हटाएं
रहवासियों के अनुसार क्षेत्र में चल रहे बाड़े के संचालक ने शिकायत की जानकारी मिलने पर बाड़ा खाली करवा लिया है। प्रशासन को भ्रमित करने के लिए बाड़े से पशु निकालकर पास ही खाली स्थान पर छोड़ दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो