यह कांग्रेस की सरकार है जो प्रवचन पर नहीं वचन पर चलेगी

यह कांग्रेस की सरकार है जो प्रवचन पर नहीं वचन पर चलेगी
Ujjain,Discourse,Congress government,promise,Debt Waiver,debt forgiveness,

Gopal Swaroop Bajpai | Updated: 27 Feb 2019, 08:02:02 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

8500 किसानों को 21 करोड़ 72 लाख की कर्ज माफी के प्रमाण-पत्र वितरित

बडनग़र. यह कांग्रेस की सरकार हैं जो प्रवचन पर नहीं वचन पर चलेगी। हमारी सरकार ने चुनाव के पहले किसानों से कर्ज माफी का वादा किया था उसे पहले ही दिन निभाया हैं। जय किसान फसल ऋण माफी योजनांतर्गत सभी पात्र किसानों को दो लाख रुपए तक के ऋण माफी का कार्य शुरू हो चुका है। इस सम्मेलन के प्रथम चरण में 8 हजार 500 किसानों को 21 करोड़ 72 लाख की कर्ज माफी के प्रमाण-पत्र जिला सहकारी एवं राष्ट्रीकृत बैंकों के माध्यम से वितरण किए गए।
यह बात विधायक मुरली मोरवाल ने जय किसान फसल ऋण माफी योजनांतर्गत किसान सम्मेलन में मंगलवार को स्थानीय कृषि उपज मंडी में मुख्य अतिथि के रूप में कही। अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमल पटेल ने की। विशेष अतिथि कलेक्टर शशांक मिश्र थे। सम्मेलन का शुभारंभ अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण, दीप प्रज्जवलित कर किया। विधायक मोरवाल ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ की यह सरकार किसी को भी निराश नहीं करेगी। वचन-पत्र में दिए गए सभी कथनों को क्रम से पूरा किया जाएगा। विधायक मोरवाल ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो किसान किन्हीं कारणों से इस सम्मेलन में नहीं आ सके हैं, उन्हें प्रमाण-पत्र उनके निवास पर जाकर सम्मान के साथ उपलब्ध कराएं। कलेक्टर ने जय किसान फसल ऋण माफी योजनांतर्गत कार्य एक अभियान के रूप में कम समय में पूरा करने के लिए सभी अधिकारी, कर्मचारियों की सरहाना की।
सम्मेलन को जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमल पटेल, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बद्रीलाल आचार्य, युका जिलाध्यक्ष करण मोरवाल, इंगोरिया ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बालूसिंह पंवार, शहर कांग्रेस अध्यक्ष रामलाल माली, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष महेश पटेल, होशियारसिंह राजावत, पप्पू पटेल, भागचंद काला, संजय शर्मा स्वतंत्र, जिला पंचायत सदस्य ईश्वरसिंह चौहान आदि ने भी संबोधित किया। सम्मेलन में डीपी भईजी, अभिभाषक संजय मल्होत्रा, विजय मेहता, जगदीश धाकड़, गोपाल चौधरी, धारासिंह, तहसीलदार श्रीकांत शर्मा, कृषि उप संचालक सीएल कवेड़ा, जिला सहकारी बैंक महाप्रंबधक एसके खरे, जिला विपणन अधिकारी अनिल कुमार सुहाने आदि उपस्थित रहे। संचालन श्याम पुरोहित व आभार जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष गजेंद्र यादव ने माना।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned