जननी एक्सप्रेस ठप्प, ऑटो से गई प्रसुता 

जननी एक्सप्रेस ठप्प, ऑटो से गई प्रसुता 
Auto resort

Nagda Desk | Publish: Jun, 24 2016 11:59:00 PM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

प्रसूताओं की हुई फजीहत, इंतजार के बाद रुपए खर्च कर अन्य साधनों से जाना पड़ा

उज्जैन. तीन महीने से भुगतान नहीं किए जाने और सीएमएचओ के आश्वासन के बावजूद भुगतान नहीं होने से खफा जननी एक्सप्रेस संचालक ने शुक्रवार दोपहर 3.30 बजे जननी एक्सप्रेस का संचालन बंद कर दिया। जिस वजह से दो दर्जन से अधिक प्रसूताओं को परेशान होना पड़ गया। विभाग को जानकारी लगते ही भुगतान किया गया। इसके बाद शाम 6 बजे संचालन शुरू किया गया।


जननी एक्सप्रेस संचालक विक्रम सिंह चौहान ने बताया उनका 20 लाख से अधिक का भुगतान बकाया है। कई बार अधिकारियों से संपर्क करने के बावजूद निराकरण नहीं हो पा रहा था। गुरुवार शाम को जननी एक्सप्रेस बंद करने की पूर्व जानकारी भी दे दी थी। इस पर सीएमएचओ ने शुक्रवार को भुगतान कराए जाने का आश्वासन दिया था। बावजूद शुक्रवार दोपहर तक भुगतान नहीं हुआ। इसलिए 3.30 बजे संचालन बंद कर दिया। शाम 6 बजे भुगतान होने के बाद संचालन शुरू किया गया।


परेशान होती रही जननी
जननी एक्सप्रेस बंद होने से चरक अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। चरक अस्पताल में प्रसव के बाद घर जाने वाली 20 से अधिक जननियां वाहन के इंतजार में गेट पर जमा हो गई। नागदा निवासी पिंकी पति हरिओम जायसवाल ने बताया वह दो घंटे तक वाहन का इंतजार करतीं रहीं। चालक ने जाने से साफ इनकार कर दिया। जिस वजह से ऑटो से जाना पड़ा। मामले की जानकारी लगने पर विभाग हरकत में आया और भुगतान कर संचालन शुरू करवाया। 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned