scriptJyotiraditya Scindia say on eknath shinde and devendra fadnavis | Jyotiraditya Scindia: सिंधिया ने महाराष्ट्र के एकनाथ शिंदे को कहा थैंक्यू, कांग्रेस पर किया हमला | Patrika News

Jyotiraditya Scindia: सिंधिया ने महाराष्ट्र के एकनाथ शिंदे को कहा थैंक्यू, कांग्रेस पर किया हमला

Jyotiraditya Scindia Roadshow: भाजपा में कांग्रेस की तरह विधायक या परिवार वालों को टिकट नहीं दिया जाता...।

उज्जैन

Updated: July 02, 2022 12:23:44 pm

उज्जैन। नगरीय निकाय चुनाव में प्रचार करने इंदौर-उज्जैन आए सिंधिया ने एक तरफ कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, वहीं महाराष्ट्र के मुद्दे पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सिंधिया ने महाराष्ट्र में बनी नई सरकार के बारे में कहा कि अब महाराष्ट्र का नाम विश्व पटल पर चमकेगा।

scindia.png

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को उज्जैन में रोड शो कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनाव के परिणाम आने के बाद यहां पर 3 इंजन की सरकार काम करेगी। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ-साथ स्थानीय निकाय विकास कार्यों में पूरी गति से काम करेगा। मैं एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस का धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनाई। अब महाराष्ट्र का नाम विश्व के पटल पर चमकेगा।

उज्जैन धर्म नगरी है, इसे प्रदेश ही नहीं देश की धर्मनगरी बनाएंगे। भाजपा ऐसी पार्टी है, जो आम कार्यकर्ताओं को मौका देती है, कांग्रेस की तरह विधायक या परिवार वालों को टिकट नहीं मिलता। भाजपा में पार्षद, महापौर, विधायक, मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री सब जमीन से जुड़े कार्यकर्ता को मौका दिया है।

यह बात केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को रोड शो के दौरान हनुमान नाके पर हुई नुक्कड़ सभा में कही। उन्होंने 17 वर्षों से विकास कार्यों को भाजपा से जोड़ते हुए कहा कि भाजपा ने उज्जैन की प्रगति में चार चांद लगाए हैं। चाहे मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा हो, ब्रिज व ओवर ब्रिज बनाना हो या फिर हरिफाटक को चारों भुजाओं को चौड़ा किया जाना हो। महाकाल मंदिर को काशी विश्वनाथ की तरह 750 करोड़ का पैकेज देकर इसे संवारा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उज्जैन विकास की जो सोच प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री की है वैसे ही सोच भाजपा के महापौर और पार्षद प्रत्याशियों की है। 8 मिनट के भाषण में सिंधिया ने उज्जैन का विकास, प्रगति और भविष्य तीनों का दृश्य खींचा।

रोड शो में मंत्री तुलसीराम सिलावट, मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, पूर्व मंत्री सत्यनारायण जटिया, निगम चुनाव संचालक अनिल जैन कालूहेडा, पूर्व विधायक राजेंद्र भारती आदि मौजूद रहे।

ढाई किमी लंबे रोड शो में मांगते रहे वोट

सिंधिया को रोड शो नानाखेड़ा चौराहे से शाम 5.56 मिनट पर शुरू हुआ। सबसे पहले पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर खुले रथ पर सवार हुए। रोड शो में वार्ड 35, 46, 47 व 48 के एकता नगर, शांति नगर, नीलगंगा, मंछामण चौराहे हुए हुनमान नाके पर संपन्न हुआ।

उज्जैन की गली-चौपाल और रग-रग से रिश्ता

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने उज्जैन से अपने परिवार का रिश्ता बताते हुए कहा कि जब सिंधिया स्टेट बना था तो उज्जैन को ही राजधानी बनाया गया था। उन्होंने बताया महाकाल का जीर्णोद्धार माधव महाराज के समय किया था।

पूर्व मंत्री पटवारी बोले- भाजपा ने लिया बगैर विजन का संकल्प

नगर निगम का चुनाव है, यहां वार्ड पार्षद और महापौर चुनना है, कुलपति नहीं। भाजपा ने जो संकल्प पत्र जारी किया, उसमें एक पेज विश्वविद्यालय से भर दिया। महापौर क्या कुलपति चुनेंगे। यूनिवर्सिटी में पढ़ाएंगे या शहर चलाएंगे। सीएम उज्जैन आकर कह गए, उज्जैनवासियों को लाखों रोजगार मिलेंगे। तो क्या मुख्यमंत्री प्रदेश चलाएंगे या नगर निगम। यदि आप बेरोजगारी स्वीकार कर रहे हैं तो आपने 17-18 साल की सरकार में क्या बेरोजगारी पैदा कर दी। बगैर विजन के संकल्प से शहर का क्या फायदा होगा। कांग्रेस का संकल्प पत्र जारी करते हुए प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने भाजपा के संकल्प पत्र को निराधार व झूठ का पुलिंदा बताया।

पटवारी ने कहा कि इन्होंने लिखा विवि में 200 से ज्यादा नए कोर्स शुरू किए, क्या ये महापौर ने किए। इन्होंने लिखा नए शोध संस्थानों की शुरुआत करेंगे, क्या यह महापौर का काम है। उज्जैन जिले की सड़कें जर्जर हो गई। मतलब आपने 17-18 साल में कुछ नहीं किया। यह हम आरोप नहीं लगा रहे ये स्वयं स्वीकार कर रहे हैं कि जिले की सड़कें जर्जर हैं। क्या ये डामर का पैसा खा गए। इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष रवि भदौरिया, कालापीपल विधायक कुणाल चौधरी, पूर्व सांसद सत्यनारायण पंवार, मनोहर बैरागी, राजहुजुर सिंह गौर, विवेक गुप्ता, अरुण रोचवानी, भरतशंकर जोशी आदि उपस्थित रहे।

कांग्रेस का 36 पॉइंट का संकल्प पत्र जारी

पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेस महापौर प्रत्याशी महेश परमार ने पटवारी के साथ उज्जैन शहर विकास के लिए अपना 36 पाइंट का संकल्प पत्र जारी किया। इसमें 500 वर्ग फीट तक के मकानों को संपत्ति कर से मुक्त रखना, अगले 5 वर्ष तक संपत्ति कर नहीं बढ़ाना, समय सीमा में जितनी भी अनुमतियां हैं, पेंशन से लेकर कई और योजनाओं, अनुमतियां दी जाएंगी। इसके साथ ही क्षिप्रा का बगैर भ्रष्टाचार शुद्धिकरण जैसी कई घोषणाएं हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएमनाम लिए बिना PM मोदी पर नीतीश का हमला, बोले- '2014 वाले 2024 में रहेंगे तब न, विपक्ष में हमलोग आ गए हैं अब सब होगा'Maharashtra: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद नाराजगी की खबर, CM से मुलाकात के बाद बच्चू कडू ने कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.