बीस कलाकारों ने संगीत पर रचाया महारास

बीस कलाकारों ने संगीत पर रचाया महारास

Lalit Saxena | Publish: Nov, 28 2015 01:56:00 PM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

कालिदास समारोह में दिल्ली के दल ने जमाया बेहतरीन रंग

उज्जैन. कालिदास समारोह के तहत प्रतिदिन रंगारंग व आकर्षक प्रस्तुतियां कलाकारों की टीम द्वारा दी जा रही है। देशभर से आए ख्यात कलाकारों के दल द्वारा दी जाने वाली विभिन्न प्रस्तुतियों को उज्जैन के कला रसिक सराह रहे हैं। समारोह में शुक्रवार शाम दिल्ली से आई मैत्रेयी पहाड़ी व उनके दल ने महारास की संगीतमय मधुर प्रस्तुति दी। 

नई दिल्ली से आईं मैत्रेयी पहाड़ी व उनके नाट्यदल ने श्रीकृष्ण की लीलाओं पर आधारित महारास नृत्य नाटिका पेश की। प्रस्तुति ने समां बांध दिया। 20 कलाकारों की भारी-भरकम संगीत के साथ नृत्य का नयनाभिराम दृश्य उपस्थित कर दिया। एक अन्य प्रस्तुति में शहर के युवा कलाकार देवांशु यादव ने बांसुरी वादन किया।

अनुप्रिया ने छेड़े वायलिन के तार
वरिष्ठ कवि चंद्रकांत देवताले की संगीतज्ञ बेटी अनुप्रिया देवताले ने वायलिन के तार छेडे़ तो तालियों की गडग़ड़ाहट से पं. सूर्यनारायण संकुल हॉल गूंज उठा। अभा कालिदास समारोह में शुक्रवार की सांस्कृतिक संध्या में वायलिन पर बेहतरीन प्रस्तुति दी गई। सारंगी वादक पं. रामनारायण सरोद के उस्ताद अमजद अली खां की शिष्या अनुप्रिया ने वायलिन वादन से सुरों की शिप्रा प्रवाहित कर दी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned