scriptकश्मीर आजाद, अब राम मंदिर पर होगा कुछ खास | Kashmir Azad, now something special will happen on Ram temple | Patrika News

कश्मीर आजाद, अब राम मंदिर पर होगा कुछ खास

locationउज्जैनPublished: Aug 07, 2019 01:47:10 am

Submitted by:

anil mukati

अनुच्छेद 370 हटाने को भाजपा ने बताया साहसिक फैसला, नेता बोले-अब सरकार की प्राथमिकता में अयोध्या मसला

patrika

ram temple ayodhya,Special,happen,370,

उज्जैन. अनुच्छेद 370 के नाम पर कश्मीर को आज़ादी के बाद से ही देश के विकास की मुख्यधारा से अलग रखा गया। इसके चलते वहां आर्थिक एवं शैक्षणिक विकास जिस गति से होना था नहीं हो पाया। इस राज्य को उपेक्षा से निकालने व समान संविधान लागू करने का साहसिक निर्णय मोदी सरकार ने लिया। जो 70 साल पहले हमारे पितृ पुरुषों ने चाहा वह अब संभव हो पाया। यह कहना है भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व सांसद चिंतामणि मालवीय का। मंगलवार को इनके सहित अन्य पदाधिकारियों ने भाजपा कार्यालय पर मीडिया से चर्चा की।
यहां नगराध्यक्ष विवेक जोशी ने कहा कि कश्मीर समस्या हल करने की दिशा में सरकार ने बड़ा कदम उठाया। अब अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा भी हल होगा। भाजपा प्रारम्भ से ही कश्मीर में दो संविधान, दो प्रधान और दो विधान की विरोधी और धारा 370 से कश्मीर की आजादी की पक्षधर रही है। इसके चलते जनसंघ संस्थापक डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी को अपने प्राणों का बलिदान देना पड़ा। कश्मीर में आरटीआई, आरटीई लागू नहीं थी, वहां सीएजी लागू नहीं था अर्थात वो सब योजनाएं एवं कानून जो भारत मे रहने वाले प्रत्येक नागरिक को भारत का संविधान प्रदत्त करता है। मीडिया सह प्रभारी दिनेश जाटवा ने बताया कि चर्चा दौरान प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसौदिया, विधायक पारस जैन, संभागीय मीडिया प्रभारी सचिन सक्सेना आदि मौजूद रहे।
मंडलवार जश्न मनाएंगे, कार्यालय पर लाइटिंग
भाजपा ने तय किया है कि सरकार के इस फैसले को लेकर सभी मंडलों में जश्न मनाकर मिठाई वितरित की जाएगी। साथ ही देश में दिवाली समान माहौल दिखे, इसके लिए भाजपा कार्यालय में आकर्षक लाइटिंग की जाएगी। फ्रीगंज स्थित लोकशक्ति कार्यालय पर भी जश्न दिखेगा।
कश्मीर हुआ आजाद, अखण्ड भारत का सपना साकार
अनुच्छेद 370 और 35 ए हटने पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मंगलवार को शहीद पार्क पर आतिशबाजी कर जश्न मनाया और लोगों को मिठाई खिलाई। ढोल ढमाकों के साथ कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के फैसले को जम्मू कश्मीर के लिए आजादी और अखंड भारत का सपना साकार होने की ओर महत्वपूर्ण कदम बताया। विहिप जिलाध्यक्ष अशोक जैन एवं बजरंग दल संयोजक अंकित चौबे के नेतृत्व में तिरंगा लेकर कार्यकर्ताओं ने देश में एक विधान होने तथा संपूर्ण भारत में एक राष्ट्रध्वज होने पर खुशियां मनाई। महेश कुमावत, सुमन माली, शैलू यादव, संदीप अग्रवाल, राज श्रीवास, रोहित शर्मा, मेहरबान वर्मा, बबलू मिमरोट, शुभम श्रीवास्तव सहित अन्य मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो