scriptहो रहा रिश्तों का कत्ल, बेटी से देह व्यापार तो मां के साथ ऐसा व्यवहार | Killing of relationships, body trade with daughter | Patrika News

हो रहा रिश्तों का कत्ल, बेटी से देह व्यापार तो मां के साथ ऐसा व्यवहार

locationउज्जैनPublished: Jan 29, 2020 06:33:02 pm

Submitted by:

anil mukati

चार अलग-अलग मामलों से समाज में टूट रहे रिश्तों का दर्द सामने आया, दो के प्रकरण में एफआइआर तो दो में कलेक्टर से की फरियाद

उज्जैन. धार्मिक नगरी उज्जैन में अब पारिवारिक रिश्ते दरक रहे हैं। परिवार के बीच में ही सामंजस्य नहीं है तो कही छल-कपट के सहारे परिवार के बुजुर्गों को परेशान किया जा रहा है। इसमें न रिश्तों का ध्यान रखा जा रहा है और न ही उम्र का। शहर में ऐसे चार मामले सामने आए, जो समाज में टूट रहे आपसी संबंधों का कहानी बता रहे हैं। इसमें एक बेटी ने पिता पर ही देह व्यापार कराने तो एक ने पिता की मौत पर काका द्वारा फर्जी वसीयत बनाने की पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। एक मां ने बेटों द्वारा घर से बाहर निकालने तो एक मां ने छोटे बेटे की शिकायत कलेक्टर से की है। दो मामलों में तो पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली और दोनों में कलेक्टर ने भरण पोषण अधिनियम के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
नाबालिग बेटी बोली- पिता गलत धंधा करने के लिए कहते हैं
तिलकेश्वर कॉलोनी में रहने वाली एक 17 वर्षीय नाबालिग ने अपने पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है। बेटी का कहना है कि उसका पिता कुछ नहीं करता है। वह मुझे गलत धंधा करने के लिए कहता है। उसका कहना है कि वह कमाकर लाए और मुझे पैसे दे। रुपए नहीं कमाकर लाकर देने पर वह गालियां देता है और जान से मारने की धमकी भी देता है। यहां तक कि मेरे साथ मां को भी प्रताडि़त करता रहता है। बेटी की शिकायत पर जीवाजीगंज पुलिस ने पिता भूरू बच्चू खान के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।
पिता और दादा के फर्जी हस्ताक्षर कर फर्जी वसीयत बना ली
महाकाल वाणिज्य केंद्र निवासी जसप्रीतसिंह ने अपने ही काका के खिलाफ माधवनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। जसप्रीत का कहना है कि उसके स्वर्गीय पिता गुलजीतसिंह और दादाजी के फर्जी हस्ताक्षर कर मित्रसिंह, रंजीत कौर और जगजीतसिंह ने वसीयत व अनुबंध पत्र तैयार कर लिए। इससे परिवार की संपत्ति में से उन्हें कुछ नहीं मिला। बता दें, फ्रीगंज में इनकी दुकान व मकान है। माधवनगर एएसआई नितिन उइके ने बताया कि फर्जी हस्ताक्षर कर वसीयत व अनुबंध तैयार करने पर तीनों के खिलाफ 420 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
धोखे से कृषि भूमि और मकान ले लिया, फिर बेटों ने मां को घर से निकाल दिया
नागदा के आक्या जागिर की मैनाबाई ने मंगलवार को कलेक्टर शशांक मिश्रा के सामने अपने पुत्रों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। मैनाबाई का कहना है कि उनके पति रामलाल का देहांत हो गया। मेरे नाम से कृषि भूमि व मकान था। बेटों ने मुझे धोखे में रखकर कृषि भूमि अपने नाम कर ली। बाद में मेरे घर पर कब्जा कर लिया और मुझे घर से बाहर निकाल दिया। मैं दर-दर भटक रही हूं, भूखे मरने की नौबत आ गई है। बुजुर्ग मैनाबाई का दर्द सुन कलेक्टर मिश्र ने नागदा एसडीएम को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
बड़ा भाई लकवाग्रस्त हुआ तो छोटे भाई ने मदद से किया इनकार
परिवार में कठिनाई के दौरान अपनों का साथ छोडऩे का मामला महाकाल सिंधी कॉलोनी निवासी ममता पति स्व. शंभूदयाल जूनवाल का सामने आया है। जनसुनवाई में ममता ने कलेक्टर को बताया कि उसके दो बेटे हैं। कुछ समय पहले बड़ा पुत्र दुर्घटना के चलते लकवाग्रस्त हो गया और इंदौर में उसका इलाज चल रहा है। छोटा पुत्र उसका भरण-पोषण नहीं कर रहा। जबकि उसकी आर्थिक स्थिति ठीक है। वह अपने सगे भाई से ही सौतेला व्यवहार कर रहा है। यहां तक कि बड़े भाई को मानसिक प्रताडऩा भी देता है। कलेक्टर ने मामले में एसडीएम को कार्रवाई करने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो