scriptknow how best wishes are given in Ujjain on the new year | नव वर्ष पर उज्जैन में ऐसे दी जाती है शुभकामनाएं, जानिए परंपरा | Patrika News

नव वर्ष पर उज्जैन में ऐसे दी जाती है शुभकामनाएं, जानिए परंपरा

गुड़ी पड़वा नगर गौरव दिवस की तैयारियों को को लेकर पूर्व पार्षदों के साथ हुई बैठक, विभिन्न सुझाव आए

 

उज्जैन

Published: April 01, 2022 10:33:11 pm

उज्जैन. गुड़ी पड़वा नगर गौरव दिवस पर शहर भगवा ध्वजों से सुशोभित होगा। जगह-जगह भगवा ध्वज लहराएंगे वहीं प्रमुख स्थानों पर शहरवासियों मंगल तिलक लगाकर नववर्ष की शुभकामनाएं दी जाएगीं। इस कार्य में शहर के पूर्व पार्षद व अन्य जनप्रतनिधि सहयोग करेंगे।नव वर्ष व गौरव दिवस को गौरवमयी और पारंपरिक रूप से मनाने को लेकर गुरुवार को पूर्व महापौर मीना जोनवाल, पूर्व निगम अध्यक्ष सोनू गेहलोत, निगमायुक्त अंशुल गुप्ता पूर्व पार्षदों के साथ निगम सभागृह में बैठक की। आयोजन को और बेहतर स्वरूप देने बैठक में सभी ने अपने-अपने सुझाव दिए। चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि गुड़ी पड़वा के शुभ अवसर पर शहर के प्रमुख स्थलों पर शहरवासियों को मंगल तिलक लगाकर गुड़, धनिया और नीम की पत्ती खिलाकर नववर्ष की शुभकामनांए दी जाएगी। बैठक में पूर्व पार्षद राजेंद्र वशिष्ट, राजश्री जोशी, बुद्धिप्रकाश सोनी, मांगीलाल कड़ेल, संतोष व्यास, संजय कोरट, राजकमल ललावत, कुरूणा जैन, प्रेमलता बैण्डवाल, दुर्गा चौधरी, रिंकु बैलानी, माया त्रिवेदी, प्रमीला मीणा, नगर निगम अपर आयुक्त मनोज पाठक, उपयुक्त सुबोध जैन मौजूद थे।

know how best wishes are given in Ujjain on the new year
गुड़ी पड़वा नगर गौरव दिवस की तैयारियों को को लेकर पूर्व पार्षदों के साथ हुई बैठक, विभिन्न सुझाव आए

यह निर्णय भी लिए

- नगर निगम मुख्यालय के साथ-साथ सभी जोन कार्यालयों पर रंगोली बनाई जाएगी और मिठाई वितरित की जाएगी।- सभी प्रमुख स्थलों पर भगवा ध्वज लगाए जाएंगे।

- विभिन्न सामाजिक संस्थाओं द्वारा विभिन्न गतिविधियां कर शहर के विभिन्न स्थानों पर साज-सज्जा का कार्य किया जाएगा।- विभन्न स्थानों पर रंगोली बनाई जाएगी साथ ही सम्पूर्ण शहर में गौरव दिवस पर आकर्षक विद्युत सज्जा से जगमग किया जाएगा।

शहर का गौरव दिवस मनाने निकलेगी बाइक रैली

गुड़ी पड़वा के अवसर पर २ अप्रैल को को शहर का जन्म दिवस गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा। शहरवासी बाइक रैली निकालकर गौरव दिवस को उत्साह के साथ मनाएंगे। रैली में 5 हजार बाइकर्स के शामिल होने की संभावना है।
गौरव दिवस पर शनिवार को शहर में विशाल बाइक रैली का आयोजन किया जा रहा है। रैली इंदौर रोड स्थित तपौभूमि से प्रारंभ होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए क्षिप्रा किनारे कार्तिक मेला ग्राउंड पर समाप्त होगी। रैली के लिए बाइकर्स को शाम 4.30 बजे तपोभूमि पर बुलाया गया है। यहां उन्हें टी-शर्ट, प्रमाण पत्र आदि दिए जाएंगे। इसके बाद शाम 5.30 बजे रैली का शुभारंभ होगा। रैली में शामिल होने के लिए पंजीयन प्रक्रिया अभी भी शुरू है। इच्छुक व्यक्ति यूएमसी एप के जरिए रजिस्ट्रेशन करवाकर इस बाइक रैली में शामिल हो सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलअब चावल के निर्यात पर भी रोक लगा सकती है केंद्र सरकार, PMO की एक्सपर्ट कमेटी का सुझावहार्दिक पटेल पर बड़ा आरोप, विधानसभा चुनाव का एक टिकट देने के लिए ली 23 लाख रुपए की रिश्वत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.