scriptजानिए हादसे के बाद क्यों बंद करना पड़ा स्मार्ट स्वीमिंगपूल, अब कब खुलेगा | Know why the smart swimming pool had to be closed after the accident | Patrika News

जानिए हादसे के बाद क्यों बंद करना पड़ा स्मार्ट स्वीमिंगपूल, अब कब खुलेगा

locationउज्जैनPublished: May 22, 2022 09:26:01 pm

Submitted by:

aashish saxena

युवक की मौत के बाद से बंद पड़ा स्मार्ट स्वीमिंगपूल, हादसे की जांच रिपोर्ट भी अभी तक प्रस्तुत नहीं

Know why the smart swimming pool had to be closed after the accident

युवक की मौत के बाद से बंद पड़ा स्मार्ट स्वीमिंगपूल, हादसे की जांच रिपोर्ट भी अभी तक प्रस्तुत नहीं

उज्जैन. युवक की मौत के बाद से बंद पड़ा स्मार्ट स्वीमिंगपूल दस दिन में भी शुरू नहीं हो सका है। तकनीकी समस्या के चलते इसे शुरू नहीं किया जा सका है। संधारण के बाद अब बुधवार या गुरुवार को दोबारा इसे शुरू करने की संभावना है।

स्मार्ट सिटी योजना अंतर्गत आगररोड नजरअली मिल कम्पाउंड में बने नए स्वीमिंगपूल में 11 मई को युवक तनवीर की पानी में डूबने से मौत हो गई थी। इसके बाद से ही स्वीमिंगपूल को बंद का दिया गया था। हादसे के दस दिन बाद भी स्वीमिंगपूल शुरू नहीं होने से पंजीकृत सदस्य इसका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। स्वीमिंगपूल प्रभारी व निगम उपायुक्त निता जैन ने बताया कि मशीन में तकनीकी समस्या आ गई थी जिसे दुरस्त करवाया जा रहा है। कुछ दिन में तकनीकी समस्या दूर होने के बाद बुधवार-गुरुवार से स्वीमिंगपूल शुरू करने का प्रयास है।

यूजर्स को मिलेगा अतिरिक्त समय

स्वीमिंगपूल बंद होने के कारण पंजीकृत उपभोक्ता इसका उपयोग नहीं कर पाए हैं। ऐसे में जितने दिन स्वीमिंगपूल बंद रहने से वे अपने पास की वेध अवधि का उपयोग नहीं कर पाए, उन्हें उतने दिन तैराकी के लिए अतिरिक्त समय दिया जाएगा। निगम पंजीकृत सदस्यों को इस संबंध में सूचित कर रहा है व वहीं स्वीमिंगपूल पर भी नोटिस चस्पा किया है।

दस दिन बाद भी जांच रिपोर्ट का इंतजार

युवक के पानी में डूबने से हुई मौत को लेकर पूरी व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े हुए थे। एक ओर स्वीमिंगपूल का पानी गंदा होने के आरोप लगे थे वहीं समय पर बचाव के प्रयास नहीं होने की भी बात कही जा रही थी। निगमायुक्त ने समिति गठित कर मामले की जांच के आदेश दिए थे। गंभीर मामला होने के बावजूद अभी तक जांच रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं हुई है। अब तीन-चार दिन में रिपोर्ट देने की बात कही जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो