शाही स्नान के बाद सामान्य हुए घाट, आधे घंटे में महाकाल दर्शन

शाही स्नान के बाद सामान्य हुए घाट, आधे घंटे में महाकाल दर्शन

Lalit Saxena | Publish: Apr, 23 2016 02:21:00 PM (IST) Ujjain, Madhya Pradesh, India

शाही स्नान पर उमडऩे वाली भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिए पुलिस ने जो बैरिकेड्स लगाए थे, उन्हें अब हटा लिया गया है। भीड़ की स्थिति सामान्य होने पर पुलिस ने आवागमन व्यवस्था भी सामान्य कर दिया है। 

उज्जैन. शाही स्नान को लेकर पुलिस द्वारा की गई सख्ती और चाक-चौबंद व्यवस्था के बाद अब रामघाट और दत्त अखाड़ा घाट सामान्य हो गए हैं। इसी प्रकार करीब आधे घंटे में ही महाकाल दर्शन भी हो रहे हैं। 

शाही स्नान पर उमडऩे वाली भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिए पुलिस ने जो बैरिकेड्स लगाए थे, उन्हें अब हटा लिया गया है। भीड़ की स्थिति सामान्य होने पर पुलिस ने आवागमन व्यवस्था भी सामान्य कर दिया है। घाट पर आने वालों की संख्या में भी कमी आ गई है, जिससे पुलिस ने लोगों को रोकने की बजाय उन्हें आने-जाने में छूट दे दी है। 

simhastha " alt="simhastha " align="left" margin-right="10" style="text-align: center;">



























क्या है मंदिरों की स्थिति
शाही स्नान के लिए शहर आए बाहरी श्रद्धालुओं की भीड़ में भी अब कमी आ रही है, वहीं महाकाल मंदिर, काल भैरव, मंगलनाथ, चारधाम, गोपाल मंदिर सहित शहर के अन्य मंदिरों में भी दर्शनार्थी सामान्य रूप से आ-जा रहे हैं। 

बाजार भी हुए सामान्य
उज्जैन के मुख्य बाजार गोपाल मंदिर, सती गेट, छोटा सराफा, महाकाल क्षेत्र आदि में आवाजाही सामान्य दिनों की तरह हो गई है। धीरे-धीरे पुलिस द्वारा आंतरिक मार्गों पर भी बैरिकेड्स हटाना शुरू कर दिए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned