scriptदिल्ली के एक्सपर्ट सिखाएंगे इस खेल की बारीकियां, जोर आजमाइश करेंगे प्रदेशभर के खिलाड़ी | Kunado state level competition will be organized | Patrika News

दिल्ली के एक्सपर्ट सिखाएंगे इस खेल की बारीकियां, जोर आजमाइश करेंगे प्रदेशभर के खिलाड़ी

locationउज्जैनPublished: Aug 17, 2018 01:31:03 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

8 व 9 सितंबर को उज्जैन के क्षीरसागर में आयोजित होगी प्रतियोगिता, 300 से अधिक खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

patrika

Player ,ujjain news,state level competition,black belt,

उज्जैन. 8 व 9 सितंबर को क्षीरसागर मैदान में सातवीं जीत कुनेडो राज्यस्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। जिसमें प्रदेश के सभी जिलों से 300 से अधिक खिलाड़ी भाग लंेगे। प्रतियोगिता में राजधानी के कोच खिलाडि़यों को दो दिन तक तकनीकी ज्ञान देंगे। इसके बाद ब्लैक बेल्ट के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।

दो साल पहले यहां आयोजित हुई थी प्रतियोगिता
जीत कुनेडो एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष अनिल फिरोजिया ने बताया दो वर्ष पूर्व रेलवे कम्युनिटी हॉल में संघ ने राष्ट्रीय जीत कुनेडो प्रतियोगिता आयोजित की थी। जिसमें देशभर के 800 से अधिक खिलाडि़यो ने हिस्सा लिया था। शहर में पहली बार तीन दिवसीय जीत कुनेडो प्रतियोगिता आयोजित हुई थी। इस वर्ष संघ ने 8 व 9 सितंबर को राज्यस्तरीय प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्णय लिया है।

प्रदेशभर के 300 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
क्षीरसागर में यह प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसमें 25 अगस्त तक आवेदन फॉर्म जमा कर हिस्सा ले सकते हैं। प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न जिलों से 300 से अधिक खिलाडि़यों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। उनके ठहरने, भोजन और विश्राम की व्यवस्था क्षीरसागर मैदान के आसपास विभिन्न होटल में की गई है।

ब्लैक बेल्ट के लिए की जाएगी परीक्षा आयोजित
एसोसिएशन सचिव राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि दो दिवसीय प्रतियोगिता में नई दिल्ली के कोच खिलाडि़यो को तकनीकी ज्ञान उपलब्ध करवाएंगे। इसके बाद 9 सिंतबर को ब्लैक बेल्ट सहित 10 बेल्टों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिता 4 उम्र वर्ग में आयोजित की जाएगी। इनमें 10-12 , 12-15, 15-17 और 17 वर्ष से अधिक उम्र वर्ग शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो