दानपेटी से लाखों की चोरी, चौथी घटना

जामनेर का मामला : ग्रामीणों मेें घटना पर रोष

जामनेर/शुजालपुर. क्षेत्र के प्रसिद्घ माँ महिषासुर माता मंदिर जामनेर में रखी लगभग 8 फीट लंबी दानपेटी शनिवार रात अज्ञात बदमाश मंदिर परिसर से चुरा ले गए, जो मंदिर से कुछ दूरी पर मिली और दान राशि गायब थी। ग्रामीणों के अनुसार जामनेर में मंदिर से चोरी की यह चौथी घटना है। वारदात को लेकर ग्रामीणों में रोष है। दान पेटी में लाखों रुपए होने की बात कही जा रही है।
मिली जानकारी अनुसार रविवार की सुबह जब मंदिर के पुजारी हरिनारायण शर्मा मंदिर पहुंचे तो उन्हे दान पेटी नहीं दिखी। जिस पर पुलिस शुजालपुर को सूचना दी गई। मंदिर की दानपेटी जो कि लगभग आठ फीट लंबी होकर स्टील की होने से भारी थी। यह दान पेटी मंदिर परिसर से कुछ दुरी पर मिली। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला मुख्यालय से फिंगर जानकार और डॉग स्क्वायर्ड को बुलाया गया। एफएसएल दल प्रभारी आरसी भाटी के नेतृत्व में घटना स्थल पर पहुंचा। डाग घटना स्थल के बाद कुछ दूरी तक एक दिशा में चला लेकिन बाद में कोई सफलता नही मिली। एफएसएल प्रभारी भाटी ने बताया घटना स्थल का मुआयना किया और प्रथम दृष्टया लोकेशन का फ ोटो एवं पंचनामा तस्दीक किया और जरूरी सुराग जुटाए हैं। फिंगर एक्सपर्ट उपनिरीक्षक वरुण सिंदल ने बताया खाली दान पेटी में लगे ताले पर कोई लोहे के हथोड़ी नुमा औजार का उपयोग कर तोड़ा गया है। प्रथम दृष्टया फिंगर प्रिंट को स्केन कर लिया है।
तीन बार
पूर्व में भी हो चुकी हैं दान पेटी चोरी
ग्रामीणों के अनुसार माता मंदिर में दान पेटी चोरी की घटना पूर्व में भी हो चुकी है, लेकिन पुलिस ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। माता मंदिर के सामने ही बने जमदगनेश्चर महादेव मंदिर की दान पेटी में से भी रुपयों को निकाल लिया था। बताया जाता है कि मंदिर परिसर से जो दान पेटी चुराई गई उसे वर्षभर में एक बार ही बसंत पंचमी पर खोला जाता है, जिसमें से बड़ी मात्रा में दान राशि मिलती है। गांव में जुआरियों और सटोरियों का अड्डा बना रहता है। गांव में दूसरे स्थान से भी जुआ खेलने जुआरी पहुंचते है। इसके बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं करती है। मंदिर में हुई घटना के बाद मंडी पुलिस थाना प्रभारी अजयसिंह राणा, नायब तहसीलदार पंकज पवैया, पटवारी हरिओम हनोतिया, एएसआइ दिलीपसिंह भिलाला, सुधीर तोमर, प्रदीप सिकरवार, प्रदीप बिठौरे आदि पहुंचे।

rajesh jarwal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned