scriptLarge consignment of smack seized, two smugglers arrested | इन रास्तों से मध्यप्रदेश लाई जा रही है स्मैक, दो स्मगलर गिरफ्तार | Patrika News

इन रास्तों से मध्यप्रदेश लाई जा रही है स्मैक, दो स्मगलर गिरफ्तार

उज्जैन लाई जा रही थी स्मैक, पुलिस कर रही है उज्जैन के तस्करों की तलाश....।

उज्जैन

Updated: May 21, 2022 12:31:36 pm

उज्जैन. झालावाड़ जिले के दो स्मैक तस्कर को नीलगंगा और जीवाजीगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से करीब 48 ग्राम स्मैक जब्त हुई है, जो करीब 4 लाख 80 हजार रुपए की बताई जा रही है। पूछताछ में तस्करों से पता चला कि वे उज्जैन में सप्लाई देने आए थे, जिनसे अब उज्जैन के तस्करों के बारे में जानकारी निकाली जा रही है।

template.png

नीलगंगा टीआई तरुण कुरील ने बताया कि गुरुवार देर रात को मुखबिर से सूचना मिली थी। इस पर छूमछूम बाबा की दरगाह के पास खड़े युवक से पूछताछ कर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 35 ग्राम स्मैक जब्त हुई। आरोपी झालावाड़ का रहने वाला ईश्वर पिता शंकरलाल गोस्वामी है, वही जीवाजीगंज पुलिस ने बताया कि मोनू पिता बापूसिंह निवासी डग जिला झालावाड़ को गिरफ्तार किया है। टीआई गगन बादल ने बताया कि बदमाश ड्रग पेडलर हैं, जो शहर में सप्लाई देने आया था। हालांकि अब तक तस्कर से यह पता नहीं चल पाया है कि वह किसे डिलवेरी देने आया था।

सप्लायर ने मारी थी गोली

24 नवंबर 2021 की रात करीब 9.30 बजे कोट मोहल्ला निवासी 19 साल के शादाब उर्फ बजाज ने इम्तियाज उर्फ इंतू पहलवान को गोली मार दी थी। शादाब ने पूछताछ में पुलिस को बताया था कि इंतू पहलवान की नशे की पुडिय़ा सप्लाई करता है। जिसके रुपए देने में इंतू आना कानी कर धमका रहा था।

मंदसौर और आगर के रास्ते ला रहे स्मैक

शहर में राजस्थान के शहरों से स्मैक सप्लाई की जाती रही है। जबकि इस बीच करीब 17 चेक पोस्ट तस्कर पार कर जाते हैं। इसके लिए तस्कर राजस्थान से सीधे डग बड़ौद होते हुए आगर की ओर से होते हुए उज्जैन पहुंचते हैं। दूसरा रास्ता नीमच से मंदसौर और फिर उज्जैन स्मैक की कंसाइमेंट ड्रग पेडलर तक पहुंच रही है। करीब 11 माह पूर्व चिंतामण पुलिस ने राजस्थान के गोपाल और शंकर नामक स्मैक तस्कर को पकड़ा था। इनके पास से 20 लाख रुपए की 20 ग्राम स्मैक बरामद हुई थी। तस्करों से पूछताछ में शहर के अमन, साजिद, लाला, नाना, सहित 9 ड्रग पेडलर के नाम सामने आए थे, जिन्हें ये सप्लाई करने आए थे, सभी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। करीब 6 माह पूर्व भी नीलगंगा पुलिस ने 5 लाख 60 हजार रुपए की स्मैक के साथ घाटाखेड़ी राजस्थान के जहीर पठान और फैजान पठान को पकड़ा था। दोनों ग्रीनपार्क कॉलोनी निवासी शाहिद को डिलेवरी देने आए थे।

राजस्थान से इन्दौर और खंडवा तक तस्करों की चेन

राजस्थान के स्मैक तस्करों के तार उज्जैन संभाग के जिलों से तो जुड़े ही हैं इसके अलावा इनके तार इन्दौर और खंडवा के ड्रग पेडलर से भी जुड़े हैं जो खण्डवा तक ड्रग डिलेवरी करते हैं। इसका बड़ा कारण है कि मंदसौर और नीमच के आसपास अफीम की पैदावार, जिससे राजस्थान के तस्कर एसिड, अफीम और अन्य केमिकल से इसे तैयार करते हैं। यह डिलेवरी खंडवा होते हुए मुंम्बई तक पहुंचती है। एएसपी इंदजीत बाकलवार का कहना है कि इनक पूरे नेटवर्क का खुलासा करेंगे।


5 हजार में बच्चों से करवा रहे सप्लाई

शहर स्मैक और नशे का गढ़ बनता जा रहा है। क्योंकि पिछले कुछ सालों से यहां नशे की डिमांड बढ़ी है। कोटमोहल्ला, तोपखाना, बेगमबाग, केडी गेट जैसे क्षेत्रों में सबसे ज्यादा ड्रग सप्लाई होता है। परंतु पिछले कुछ दिनों से पुलिस की सख्ती की वजह से इन नशा कारोबारियों ने भी अपने पैतरे बदल दिए हैं। ये अब नशे की दुकान खोल कर रखने के बजाय छोटे-छोटे बच्चों का उपयोग कर रहे हैं। इसके लिए इन्हें 5 से 10 हजार रुपए मासिक तक दिया जाता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई राततेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरापूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलिBJP के बड़े नेता और बिहार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का दिल्ली में निधन, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलिMumbai: शिंदे खेमे के विधायक प्रकाश सुर्वे के बिगड़े बोल, समर्थकों से कहा- विरोधियों ने दादागिरी की तो तोड़ दो पैर, करवा दूंगा तत्काल जमानतअरविंद केजरीवाल का आज गुजरात दौरा : भुज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, कर सकते हैं बड़ा ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.