अवैध खनन के खिलाफ देर रात प्रशासन की कार्रवाई

- शिप्रा नदी से रेत अवैध खनन

- खनिज निरीक्षक को कुचलने की कोशिश

- सड़क पर डंपर को दौड़ाया

- खनिज निरीक्षक ने भागकर बचाई जान

By: Hitendra Sharma

Published: 13 Jan 2021, 09:57 AM IST

उज्जैन. अवैध खनन को लेकर प्रशासन की टीम ने मंगलवार देर रात रणजीत हनुमान क्षेत्र में दबिश दी। इस दौरान एक रास्ते पर घेराबंदी करने खनिज निरीक्षक जयदीप नामदेव तैनात हुए तो रेत खनन करने वालों ने उनकी तरफ ही जेसीबी और डंपर दौड़ा दिया। ऐन वक्त पर नामदेव सड़क किनारे हुए और जान बचाई।

देर रात कार्रवाई

अवैध खनन करने वाले जेसीबी व डंपर लेकर फरार हो गए। इसके अलावा एक अन्य डंपर भी पकड़ा था जिसे कुछ लोग चकमा देकर ले गए। पुलिस ने एक ड्राइवर को हिरासत में लिया है। कलेक्टर के निर्देश पर रेत माफिया के विरुद्ध कार्रवाई जारी है। मंगलवार रात 10.30 बजे एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी ने एसडीएम संजीव साहू , खनिज निरीक्षक जयदीप , एडीएम रीडर , नगर निगम का अमला, क्षेत्रीय पटवारी एवं पुलिस बल के साथ रणजीत हनुमान वाले क्षेत्र में छापामार कार्रवाई की। मौके से रेती से भरे हुए दो ट्रैक्टर ट्रॉली , एक डंपर और एक जेसीबी मशीन जब्त की गई।

पानी के साथ पंपिंग से खींच रहे थे रेत

एक जेसीबी तथा एक डंपर लेकर खनन करने वाले लोग भाग गए। रणजीत हनुमान क्षेत्र से शिप्रा नदी से रेत खनन करने का एक जुगाड़ रेत माफिया द्वारा बना रखा गया था, जिससे वह पानी के साथ पंपिंग से रेती खींच लेते थे और दूसरे स्थान पर रेत को छानकर के अलग कर लेते थे । उक्त जुगाड़ को भी मौके पर ध्वस्त कर दिया गया है। एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि मौके पर जब्तशुदा वाहनों को नगरपालिक निगम की सुपर्दगी में सौंपने की कार्यवाही भी की गई हैं।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned