MP Election results 2018 : प्रदेश में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी : अजयसिंह

MP Election results 2018 : प्रदेश में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी : अजयसिंह

Lalit Saxena | Publish: Dec, 09 2018 07:15:00 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

विधानसभा चुनाव की मतगणना के पहले नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश के गृहमंत्री ने अलग-अलग महाकाल मंदिर में दर्शन पूजन किए

उज्जैन. विधानसभा नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस मध्यप्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। एजिक्ट पोल से भी यह स्पष्ट हो गया है। इधर प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्रसिंह का कहना है कि एजिक्ट पोल कुछ भी हो, लेकिन हमें प्रदेश में चौथी बार बड़े जनादेश के साथ सत्ता मिलेगी। इतना जरूर है कि अनेक सीटों पर कड़ा मुकाबला है और उम्मीदवार के जीत का अंतर बहुत कम रहेगा।

विधानसभा चुनाव की मतगणना के पहले नेताओं का महाकाल पहुंचकर पूजन करने का सिलसिला जारी है शनिवार को नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह महाकालेश्वर मंदिर में पूजन अर्चन किया। पूजन के बाद नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह मीडिया से चर्चा में कहा कि मध्यप्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बन रही है। सीट कितनी मिल रही है, इस प्रश्न के जवाब में सिंह ने कहा कि एजिक्ट पोल में बताया तो जा रहा है कि कांग्रेस सत्ता में लौट रही है और हमें कितनी सीटे मिलने वाली है। कांग्रेस की सरकार में खुद के उपमुख्यमंत्री बनने के सवाल पर अजय सिंह ने कहा कि नतीजे के पूर्व पद करने की परंपरा कांग्रेस की नहीं है, हम इसको लेकर चिंता भी नहीं करते हैं। सरकार की पहली प्राथमिकता किसानों का कर्जा माफ करने की होगी।

गृहमंत्री भूपेंद्रसिंह ने एग्जिट पोल से सहमत नहीं
प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्रसिंह ने एग्जिट पोल के नतीजों पर असहमति जाहिर करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में चौथी बार भाजपा सरकार बनाने जा रही है। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल कुछ भी कहे, लेकिन हम सत्ता में लौट रहे हैं। विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा के अबकी बार 200 पार के दावे पर गृहमंत्री सिंह ने कहा कि यह जोश, उत्साह के लिए नारा था। भाजपा को कितनी सीट मिलने के अनुमान पर गृह मंत्री ने कहा कि कई सीटों पर कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला है। उम्मीदवारों की जीत का अंतर बहुत कम रहने वाला है। इस कड़े संघर्ष में सीटों की संख्या भले कम हो, लेकिन हम बहुमत लेकर आएंगे।

दोनों नेताओं का आमना-सामना
पूजन के बाद अजय सिंह के मंदिर से निकलते ही महाकाल मंदिर धर्मशाला के वीवीआइपी द्वार पर उनका सामना पूजन के लिए महाकाल मंदिर पहुंचे गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह से हो गया। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह दोनों ने एक-दूसरे को नमस्कार किया हाथ मिलाकर हाल-चाल जाने और आगे बढ़ गए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned