scriptएलइडी के लपेटे में आई प्याऊ, पार्लर की जगह भी बदलना पड़ी | led removed from tower | Patrika News

एलइडी के लपेटे में आई प्याऊ, पार्लर की जगह भी बदलना पड़ी

locationउज्जैनPublished: Nov 04, 2018 11:35:30 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

टॉवर चौक पर भारी फोर्स की मौजूदगी में प्रशासन ने कराई कार्रवाई, एसडीएम से पार्षद पति व पूर्व सभापति के भाई की बहस, किसी की एक नहीं चली, टॉवर चौपाटी पर रही गहमागहमी

patrika

removed,Ujjain,Tower,LED,freeganj,mp election 2018,

उज्जैन। टॉवर चौपाटी पर बंद पड़े प्याऊ के ऊपर लगी प्रचार एलइडी आखिरकार प्रशासन ने हटवा दी। रविवार दोपहर पुलिस फोर्स व जेसीबी के साथ अमला मौके पर पहुंचा। ताबड़तोड़ एलइडी निकाली गई, इसका ठिया व नीचे बने प्याऊ को जेसीबी से तोड़ दिया। कार्रवाई को लेकर भाजपा नेताओं की एसडीएम से बहस हुई, लेकिन उन्होंने दो टूक कह दिया हमें निर्देश हैं, साइट क्लीयर होगी। गहमागहमी व विरोध के बीच प्रशासन ने प्याऊ तुड़वा दिया, साथ ही पास में स्थिति सांची पॉर्लर को खाली कराकर अन्यत्र शिफ्ट किया गया। इससे पहले प्याऊ के पास रखी मोची की गुमटी भी हटाई गई।
टॉवर पर लगी एलइडी की अवधि समाप्त होने व निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के मद्देनजर इसे हटाया जाना था। दो दिन पहले भी टीम पहुंची थीं, तब कलेक्टर ने रविवार तक की मोहलत दिलाई थी, लेकिन नहीं हटाने पर रविवार अपराह्न ४ बजे कड़ी कार्रवाई हुई। एलइडी संचालक व भाजपा पार्षद पति दीपक बेलानी व प्याऊ की लीज लेकर पहुंचे पूर्व सभापति प्रकाश चित्तौड़ा के भाई विक्रम चित्तौड़ा की एसडीएम अनिल बनवारिया से काफी बहस हुई। दोनों ने कार्रवाई को द्वेषतापूर्ण बताया, लेकिन एसडीएम कार्रवाई करवाकर ही मौके से हटे। निगम सहा. आयुक्त सुबोध जैन, गैंग प्रभारी मोनू थनवार, तौफीक खान सहित भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा।
विधायक के भतीजे का पॉर्लर खाली कराया
टॉवर चौपाटी पर प्याऊ के पास अनुमति प्राप्त सांची पॉर्लर था। कलेक्टर ने इसे भी हटाने के निर्देश दिए थे, अधिकारियों ने इसे खाली कराया और बाद में क्रेन बुलवाकर इंदिरा गांधी प्रतिमा के समीप पुराने विजयाराजे स्कूल की गली के पास शिफ्ट कराया। ये पॉर्लर तराना विधायक अनिल फिरोजिया के भतीजे पिंटू फिरोजिया का है। एलइडी व प्याऊ की जंग में ये पॉर्लर निशाना बन गया।
स्मार्ट टॉयलेट बनाने की कवायद
चौपाटी के पास प्याऊ, गुमटी व पॉर्लर हटने से काफी जगह खाली हो गई है। अब निगम यहां स्मार्ट हाइजेनिक टॉयलेट बनाने की कवायद कर रहा है। इस व्यस्त बाजार में सुविधाघर का बेहद अभाव है। अधिकांश जगह कमर्शियल होने से लोग सुविधाघर बनने नहीं देते, लेकिन अब ये जगह इस सुविधा के लिए उपयुक्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो