थाने से चंद कदम की दूरी पर देर रात तक खुल रही शराब दुकान

निर्धारित समय 11.30 लेकिन 12 बजे तक खुली रहती है

By: Mukesh Malavat

Published: 29 Mar 2019, 08:02 AM IST

नागदा. लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पुलिस बल सतर्क हो गया है। एक ओर पुलिस बल जगह-जगह दबिश देकर अवैध शराब पकड़ रही है, तो दूसरी ओर मंडी थाने से कुछ कदम की दूरी पर ही निर्धारित 11.30 बजे के बाद भी शराब दुकान खोलकर बिक्री की जा रही हैं। मंडी पुलिस के समीप स्थित एमजी रोड पर देसी शराब की दुकान नियम को ताक में रख कर संचालित हो रही है। दुकान रात 12 बजे तक खुली रहती है। जबकि दुकानों के खुले रहने का निर्धारित समय रात 11.30 बजे तक का ही है। विडम्बना यह है, कि हमेशा विवादों में रहने रहने वाली दुकान को रहवासी क्षेत्र से हटाए जाने का मामला कई बार शांति समिति की बैठक में भी उठता है, लेकिन ठेकेदार के दंबगतापूर्ण रवैए के चलते दुकान को रहवासी क्षेत्र से नहीं हटाया जा रहा हैं।
मंडी थाने से चंद कदम की दूरी, लेकिन नियमों का मजाक : बता दे कि महात्मा गांधी मार्ग पर मौजूद देशी शराब दुकान की मंडीथाने से महज 100 कदमों की दूरी है। ऐसा नहीं है, कि उक्त रोड से पुलिस जवान या कोई अफसर नहीं गुजरता। दुकान के देर रात तक संचालित होने की बात सभी को पता है लेकिन दबाव के चलते कोई कार्रवाई नहीं हो पाती। दुकान को रहवासी क्षेत्र से हटाए जाने की शिकायत कई बार स्थानीय रहवासियों द्वारा की गई, लेकिन किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होने से रहवासियों ने भी विरोध जताना छोड़ दिया।
छोटा दरवाजा खोलकर किया जाता है व्यापार
दुकानों के संचालन का समय 11.30 बजे तक निर्धारित है, लेकिन महात्मा गांधी मार्ग स्थित देशी शराब दुकान संचालक दुकान का छोटा दरवाजा खोलकर रात 11.30 बजे के बाद तक शराब का विक्रय करता है। रहवासी क्षेत्र होने के कारण असामाजिक तत्वों द्वारा उत्पात माचाया जाता है, जिससे चलते कई बार बड़े विवाद तक हो जाते हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं होने से दुकान संचालक के हौसलें बुलंद है।
शराब दुकान बंद किए जाने का नीयत समय रात 11.30 बजे निर्धारित है। यदि एमजी रोड पर देर रात तक शराब दुकान खुली है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
मनोज रत्नाकार, सीएसपी, नागदा

Mukesh Malavat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned