scriptकोरोना वैक्सीनेशन करने गई टीम पर हमला, जान बचाकर भागे अधिकारी-कर्मचारी, एक गंभीर घायल | localites attack corona vaccination team employees run to save life | Patrika News

कोरोना वैक्सीनेशन करने गई टीम पर हमला, जान बचाकर भागे अधिकारी-कर्मचारी, एक गंभीर घायल

locationउज्जैनPublished: May 24, 2021 08:18:14 pm

Submitted by:

Faiz

वैक्सीनेशन करने आई टीम, जान बचाकर भागी।

News

कोरोना वैक्सीनेशन करने गई टीम पर हमला, जान बचाकर भागे अधिकारी-कर्मचारी, एक गंभीर घायल

उज्जैन/ मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिये प्रशासन की ओर से टीकाकरण के लिये टीमें तैनात की गई हैं। ये लोगों का वैक्सीनेशन करने के साथ साथ उन्हें वैक्सीनेशन के संबंध में जागरूक भी कर रही हैं। अधिकतर इलाकों में इन्हें लोगों का सहयोग भी मिल रहा है। लेकिन, सोमवार को सूबे के उज्जैन शहर मे कुछ लोगों ने जिहालत की सभी हदें पार कर दीं। दरअसल, यहां टीकाकरण करने पहुंची टीम पर मोहल्ले के लोगों ने हमला कर दिया। इससे तहसीलदार समेत टीम को जान बचाकर भागना पड़ा। जबकि, हमले में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है।

उज्जैन के उन्हेल के पास मालीखेड़ी में टीम टीकाकरण करने पहुंची थी। यहां पारदी मोहल्ले में कुछ लोगों ने वैक्सीनेशन कराने से मना कर दिया। उन्हें समझाने के लिए तहसीलदार अनु जैन भी मौके पर पहुंचीं। उनके साथ सहायक सचिव ने भी लोगों को काफी समझाने की कोशिश करते रहे। लेकिन, इलाके के लोगों ने उनकी एक न मानी। अचानक ही इलाके में अफरा-तफऱी मच गई और 50 से अधिक लोगों ने वैक्सीनेशन करने आई टीम पर हमला कर दिया। तहसीलदार और उनकी टीम ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। सहायक सचिव के पति जो लोगों को समझाने वहां पहुंचे थे, उनपर हमला कर दिया। शकील कुरैशी के सिर पर गंभीर चोट आई है। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने स्थितियों को नियंत्रण में लिया।

तहसीलदार अनु जैन की टीम में सचिव, सहायक सचिव, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ये सभी लोगों को समझाइश दे रहे थे। इसी दौरान एक युवक ने सहायक सचिव के पति शकील मोहम्मद पर लाठी से हमला कर दिया। मोबाइल टीकाकरण प्रभारी निखिलेश शर्मा भी इस दौरान मौके पर मौजूद थे, जिन्होंने इस संबंध में जानकारी दी। जैसे तैसे मोबाइल टीम, तहसीलदार ने अपनी जान बचाकर घटना स्थल से भागने में सफल हो सकी। फिलहाल, घटना की सूचना मिलते ही SDM आशुतोष गोस्वामी, CSP मनोज रत्नाकर, उन्हेल थाना प्रभारी दौलतराम जोगावत घटना स्थल पर पहुंचे।

 

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब – जानें इस वीडियो में

https://www.dailymotion.com/embed/video/x814dxu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो