#mp navratri : ऐसे करें धन की देवी को प्रसन्न, बरसेगी कृपा

#mp navratri : ऐसे करें धन की देवी को प्रसन्न, बरसेगी कृपा
maa durga and laxmi puja into the navratri festival

जेब अक्सर खाली रहती है, घर में हमेशा क्लेश होता है, तो ऐसे में घर की शांति भंग होना तय है। इन सबसे छुटकारे के लिए यदि हम छोटे-छोटे प्रयोग करें, तो घर में हमेशा सुख-समृद्धि और शांति बनी रहेगी।

उज्जैन. जेब अक्सर खाली रहती है, घर में हमेशा क्लेश होता है, तो ऐसे में घर की शांति भंग होना तय है। इन सबसे छुटकारे के लिए यदि हम छोटे-छोटे प्रयोग करें, तो घर में हमेशा सुख-समृद्धि और शांति बनी रहेगी। इसके लिए खास धन की देवी को प्रसन्न करना होगा, सही समय और शुभ घड़ी आ रही है नवरात्रि। इसमें मां दुर्गा की भक्ति के साथ-साथ मां  लक्ष्मी की कृपा भी हमारे परिवार पर बरसेगी। 

यह करें उपाय, जिससे होगी धन वर्षा
ज्योतिषों की मानें तो तंत्र शास्त्र के अनुसार कुछ साधारण सटीक उपाय करने से मां लक्ष्मी भक्तों पर जल्दी ही प्रसन्न हो जाती हैं और उसे मालामाल कर देती हैं। यहां बताए गए उपाय नवरात्रि में करने से और भी जल्दी फल प्राप्त होता है। 



navratri festival" alt="maa durga and laxmi puja into the navratri festiva" align="center" margin-left="10" margin-right="10">

पौधे लाएंगे जीवन में हरियाली
- केल का पौधा लगाएं या ऐसा पौधा घर लाएं, जिसमें फल नहीं लगते हों। उसकी जड़ में नौ दिनों तक जल चढ़ाएं। गुरुवार को पूजा करके थोड़ा सा कच्चा दूध भी चढ़ाएं। 

- शंखपुष्पी की जड़ को शुभ मुहूर्त में लाकर इसे चांदी की डिब्बी में रखकर घर की तिजोरी में रख लें। 

- बड़ यानी बरगद के ताजे तोड़े हुए पत्ते पर हल्दी से स्वास्तिक बना लें, शुभ मुहूर्त में घर में रखें। 

- शुभ नक्षत्र में बहेड़ा वृक्ष की जड़ और उसका एक पत्ता लाकर पैसे रखने वाले स्थान पर रख लें। 

- धतूरे की जड़ के कई तांत्रिक प्रयोग किए जाते हैं। इसे अपने घर में स्थापित करके महाकाली का पूजन कर क्रीं बीज का जाप करें। 

- तंत्र शास्त्र में इस वृक्ष के फूल से यंत्र बनाने का प्रयोग बताया गया है, जो धन लक्ष्मी के लिए कारगर होते हैं। 

- हरसिंगार के गुच्छे को लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखेंगे तो धन का अभाव नहीं रहेगा। 

- सफेद अपराजिता का पौधा गरीबी दूर करने वाला है। साथ ही इसके सफेद या नीले रंग के ऐश्वर्य देने वाले हैं। 

- शुभ समय में दूधी की जड़ लाकर ताबीज में डालकर पहनें। सुख में बढ़ोत्तरी होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned