MP Election 2018 : भाजपा में फिर वही चेहरे : काम व परफॉर्मेंस देखकर जनता करेगी फैसला

MP Election 2018 : भाजपा में फिर वही चेहरे : काम व परफॉर्मेंस देखकर जनता करेगी फैसला

Lalit Saxena | Publish: Nov, 10 2018 12:11:02 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 12:11:03 PM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

जिले की पांच सीटों पर जनता के सामने भाजपा के मौजूदा विधायकों के ही चेहरे रहेंगे। यानी जनता पिछले साल उनके द्वारा किए काम व परफार्मेंस के आधार पर चुनाव करेगी।

उज्जैन. नामांकन दाखिली के आखिरी दिन भाजपा ने महिदपुर विधायक बहादुरसिंह चौहान को मौका देकर जिले की सात सीटों से कुल पांच विधायकों को मैदान में उतार दिया। बडऩगर के मुकेश पण्ड्या व घट्टिया से सतीश मालवीय अपने टिकट बचाने में कामयाब ना रहे। पार्टी में भोपाल से लेकर दिल्ली तक चले मंथन व उठापठक के बाद ये निर्णय हुए। जिले की पांच सीटों पर जनता के सामने भाजपा के मौजूदा विधायकों के ही चेहरे रहेंगे। यानी जनता पिछले साल उनके द्वारा किए काम व परफार्मेंस के आधार पर चुनाव करेगी। जिन विधायकों को टिकट मिले उनके समर्थक खुश हैं, वहीं जिनके टिकट कटे उनके समर्थकों में मायूसी है।


संगठन का डंडा, दावेदार भी रहे साथ

टिकट घोषित करने के साथ ही भाजपा ने दावेदार व वरिष्ठ नेताओं पर अनुशासन का डंडा चलाना शुरू कर दिया है। नेताओं से कहा गया कि अब टिकट हो चुके हैं। प्रत्याशियों के जनसंपर्क से लेकर पार्टी के आयोजनों मंे उन्हें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना है। असंतुष्टि अपनी जगह है लेकिन यदि जो लोग गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे उन पर नजर रखी जाएगी।

चुनावी नामांकन भरने की आखिरी तारीख को जिलेभर में गहमागहमी का माहौल रहा। अधिकृत प्रत्याशियों ने रैली निकालकर नामांकन भरे तो असंतुष्ट भी समर्थकों के साथ पहुंचे। टिकट वितरण से असंतुष्ट भाजपा-कांग्रेस नेताओं ने बागी होने का बिगुल फूंका, लेकिन चुनावी पिच पर कौन डटेगा और कौन हटेगा यह १४ नवंबर को तय होगा। अब पार्टियों में असंतुष्टों की मान-मनुहार का दौर शुरू हो गया है ताकी अधिकृत प्रत्याशियों की जीत की राह में कोई रोड़ा ना रहे। उज्जैन उत्तर-दक्षिण के नामांकन कोठी, घट्टिया के जिला पंचायत कार्यालय व संबंधित सीटों के तहसील स्तर पर नामांकन जमा हुए। चुनावी समर में नामांकन दाखिली का आखिरी दिन जोश, ऊहापोह, नाराजी से भरा रहा। जहां अधिकृत प्रत्याशियों ने शक्ति प्रदर्शन किया वहीं आम आदमी पार्टी, सपाक्स व निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी दमखम दिखाया। कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच एआरओ कक्ष तक प्रत्याशियों के साथ केवल 5 लोगों को ही प्रवेश मिला। बाकी समर्थकों को 100 मीटर दूर ही रोक दिया गया। निर्वाचन कर्मियों ने बारीकी से फॉर्म चेक कर जमा किए। कुछ कमियां होने पर मौके पर ही सुधार कराया गया। प्रत्याशियों के बाहर आने तक समर्थक झंडे-बैनर लेकर बाहर ही डटे रहे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned