scriptmahakal city police alert due to VVIP movement | अचानक महाकाल की नगरी में पुलिस प्रशासन हुआ अलर्ट, यह है कारण | Patrika News

अचानक महाकाल की नगरी में पुलिस प्रशासन हुआ अलर्ट, यह है कारण

पुलिस ने सभी होटलों को सतर्क रहने के निर्देश दिए...। हर आने-जाने वाले पर रहेगी नजर...।

उज्जैन

Updated: May 20, 2022 01:11:59 pm

उज्जैन। शहर में आगामी दिनों में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए प्रशासन ने होटल संचालकों को एतिहायत बरतने को लेकर आगाह किया है। संचालकों से सीधे कहा गया कि वे होटल में स्थानीय आइडी के आधार पर कमरे बुक नहीं करें। होटल में आने वाले यात्रियों की आइडी ले और ठहरने वाले हर व्यक्ति की जानकारी थाने में दें। होटल में लगे कैमरे को बैटरी बेकअप रखें। ऐसा न हो कि लाइट जाने से रेकॉर्ड न हो।

ujjain.png

पुलिस कंट्रोल रूम में एडीएम संतोष टैगोर व एसएसपी इंद्रजीत बाकलवाल ने को शहर के होटल संचालकों के साथ बैठक की। इसमें बताया गया कि अगले दिनों में शहर में वीवीआइपी मूवमेंट हो रहा है। खासतौर पर महाकाल मंदिर में दर्शन करने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (ramnath kovind) व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) भी आ रहे हैं। ऐसे में किसी अनहोनी से बचने के लिए सावधानी की जरूरत है। विशेषकर होटलों में ठहरने वालों की निगरानी जरूरी है।

यह भी पढ़ेंः

काशी से चार गुना बड़ा है महाकाल कॉरिडोर, जानिए इसकी खास बातें
महाकाल कॉरिडोर का काम लगभग पूरा, यह है ताजा अपडेट

होटल संचालक अपने होटल में कैमरे इस तरह लगाए कि हर आने-जाने वाले का चेहरा रेकॉर्ड हो सके। अगर कैमरे खराब है तो उन्हें तुरंत दुरुस्त करवा लें। इसके साथ कैमरों को बैटरी बेकअप पर रखे ताकि लाइट जाने के दौरान भी रेकॉर्डिंग होती रहे। होटल संचालकों से कहा कि किसी भी व्यक्ति को बगैर आइडी के नहीं ठहराए। यात्री के साथ आने वाले हर व्यक्ति की आइडी लें और उनकी जानकारी थाने में प्रतिदिन दें।

इसके अलावा शहर के रहने वाले किसी व्यक्ति को उसकी आइडी पर कमरें नहीं दे। यदि इसमें किसी प्रकार की कोताही बरती गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए कभी भी होटल आकस्मिक जांच की जाएगी। हालांकि होटल संचालकों ने बताया कि उनके यहां कैमरे लगे हैं और प्रतिदिन यात्रियों की जानकारी भी थाने पर पहुंचाई जा रही है।

यह भी पढ़ेंः

यहां लगेगी दुनिया की पहली वैदिक घड़ी, जानिए क्या है इसकी खास बातें

वाहनों को पार्किंग स्टैंड पर ही खड़ा करवाएं

बैठक में होटल संचालकों को यात्रियों के वाहनों को पार्किंग स्टैंड पर ही खड़ा कराने के निर्देश दिए गए। बताया गया कि अधिकांश होटलों के बाहर वाहन पार्किंग की जगह नहीं है, इससे सड़क पर जगह कम होती है और जाम की नौबत बनती है। होटल संचालकों से कहा कि यात्रियों को उनके वाहन कहां खड़े हो सकते हैं, इसकी जानकारी दें। अगर सड़क पर वाहन के कारण दिक्कत आती है तो कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में शिवसेना के टूटने से डरे अरविंद केजरीवाल, अपने विधायकों से की ये अपीलपश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित BJP नेता सुवेंदु अधिकारी, गृह मंत्री अमित शाह लिखा पत्रIndian Navy: 15 अगस्त को भारत की सेवा में तैनात होगा आईएनएस विक्रांतUdaipur Murder: आखिर क्यों कोर्टरूम से निकलते ही मोहम्मद मोहसिन को पहना दी एनआईए ने हथकड़ीसिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध फिर भी चाय बेचने वाले डिस्पोजल का कर रहे उपयोगChandrashekhar Guruji Murder: कर्नाटक में बेखौफ हुए अपराधी? जाने माने वास्तु शास्त्री की दिन दहाड़े चाकू मारकर हत्याशॉर्ट सर्किल से होटल की तीसरी मंजिल पर लगी आग, मची अफरा-तफरीMaharashtra: ठाणे नगर निगम में पिछले 5 सालों में बढ़ी ट्रांसजेंडर मतदाताओं की संख्या, यहा देखें आँकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.