scriptसावन के आखिरी सोमवार को महाकाल के दर्शन, पालकी से 20 फीट दूर भक्तों को रोका, 3 घंटे बाद 3 सैकंड के लिए दिखी झलक | mahakal darshan on sawan last monday 3 hours glimpse seen for 3 second | Patrika News

सावन के आखिरी सोमवार को महाकाल के दर्शन, पालकी से 20 फीट दूर भक्तों को रोका, 3 घंटे बाद 3 सैकंड के लिए दिखी झलक

locationउज्जैनPublished: Aug 09, 2022 12:19:46 pm

Submitted by:

Faiz

-सावन के आखिरी सोमवार को महाकाल के दर्शन-पालकी से 20 फीट दूर भक्तों को रोका-3 घंटे बाद 3 सैकंड के लिए दिखी झलक-ढाबा रोड सत्यनारायण मंदिर तीराहे पर लगा भक्तों का हुजूम

News

सावन के आखिरी सोमवार को महाकाल के दर्शन, पालकी से 20 फीट दूर भक्तों को रोका, 3 घंटे बाद 3 सैकंड के लिए दिखी झलक

उज्जैन. मध्य प्रदेश के उज्जैन में सावन के आखिरी सोमवार को भगवान महाकाल की सवारी तिरंगे के रंग में रंगी नजर आई. राजाधिराज भगवान महाकाल ने उमा माहेश और चंद्रमौलेश्वर रूप में भक्तों को दर्शन दिए. भगवान महाकाल की सवारी में लाखों की संख्या में शिव भक्त शामिल हुए। इस बा बीड़ अधिक होने के चलते प्रशासन ने भी व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े इंतेजाम कर रखे थे। हालांकि, कई इलाकों में लोग सोमवार की अंतिम सवारी के पर्याप्त दर्शन नहीं कर सके।


ढाबा रोड सत्यनारायण मंदिर तीराहे पर बाबा की पालकी शाम 6 बजे पहुंची, लेकिन यहां दोपहर 3 बजे ही बेरिकेड्स लगा दिए गए थे। इससे लोगों को सवारी के दर्शन के लिए घंटो इंतजार करना पड़ा। गैबी हनुमान मंदिर की गली, केडी केड कमरी मार्ग चौराहा भी ढाई घंटे पहले ही बंद कर दिया गया था। इससे लोगों को तिराहे तक पहुंचने के लिए काफी पैदल भटकना पड़ा। बेरिकेड्स तीराहे से करीब 20 फीट दूर लगाए गए, जिसकी वजह से पीछे खड़े कई श्रद्धालओं को सवारी में शामिल भजन मंडली, झांकी यहां तक की पालकी भी ठीक से नजर नहीं आई। तीन घंटे इंतजार के बाद जब पालकी आई मात्र 3 सैंकड के लिए ही दर्शन हो सके।

 

यह भी पढ़ें- बलात्कार केस में मिर्ची बाबा गिरफ्तार, पूजा-पाठ की आड़ में बनाया शिकार


पहली बार तीन रंगों में रंगे नजर आए महाकाल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cxqp6

इस दौरान भगवान महाकाल की सवारी तिरंगे के रंग में रंगी हुई नजर आई। एक तरफ जहां सवारी मार्ग में उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह और पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल घोड़े पर सवार होकर तिरंगा लेकर निकले, वहीं दूसरी तरफ भगवान महाकाल की सवारी में ‘राजाधिराज महाकाल की जय’ के साथ-साथ ‘भारत माता की जय’ के नारे भी गुंजायमान होने सुनाई दिए। ये पहला मौका है जब भगवान महाकाल की सवारी तीन रंग में रंगी नजर आई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो