scriptmahakal ki sawari ujjain 2022 | 14 जुलाई से सावन, 18 को निकलेगी बाबा महाकाल की पहली सवारी | Patrika News

14 जुलाई से सावन, 18 को निकलेगी बाबा महाकाल की पहली सवारी

सावन-भादौ में इस बार परंपरागत रूप से निकालेंगे बाबा महाकाल की सवारी

उज्जैन

Published: June 17, 2022 09:54:26 pm

उज्जैन. सावन मास की शुरुआत 14 जुलाई से हो रही है। बाबा महाकाल की पहली सवारी 18 जुलाई को नगर भ्रमण पर निकाली जाएगी। इस बार मंदिर समिति परंपरागत मार्ग से ही बाबा की सवारी निकालने की बात कह रही है। इसके लिए मंदिर के बाहर चल रहे निर्माण कार्यों को रोककर सिर्फ एक ऐसा प्लेटफार्म बनाने में इंजीनियर जुटे हैं, जिस पर से पालकी को मंदिर से निकालकर बाहर सडक़ तक लाया जा सके।

mahakal ki sawari ujjain 2022
सावन-भादौ में इस बार परंपरागत रूप से निकालेंगे बाबा महाकाल की सवारी

जिन राहों से गुजरेंगे राजा महाकाल, उनकी हालत खस्ता

सावन-भादौ मास में हर साल निकाली जाने वाली राजाधिराज भगवान महाकाल की सवारी इस बार परंपरागत मार्ग से ही निकालने का प्रशासन ने निर्णय लिया है। कोरोना के दो साल बाद भक्तों के बीच पालकी में भगवान महाकाल नगर भ्रमण पर निकलेंगे। प्रशासनिक अधिकारियों के पहले पत्रिका टीम ने मार्ग का दौरा किया, जिसमें कई स्थानों पर खतरे का अंदेशा साफ नजर आया।
महाकाल सवारी मार्ग को गुदरी से कहारवाड़ी तरफ मुडऩे पर बिजली के खंभों पर तारों का जंजाल नजर आया। इसके आगे चलने पर सडक़ की चौड़ाई बहुत कम है, जहां सवारी के फंसने की आशंका है। इसके बाद रामघाट वाले रास्त पर कई जगह सडक़ के बीच में गड्ढे हो रहे हैं, जिनका पेंचवर्क होना जरूरी है।

क्या बोले रहवासी
चैम्बर खुले हैं, श्रद्धालुओं को चोट लगती है
कार्तिक चौक निवासी अंकित पोरवाल का कहना है कि इस क्षेत्र में कई जगह नालियों के ऊपर लगने वाले चैम्बर खुले हुए हैं। सवारी में आने वाले श्रद्धालुओं को इससे चोट लग सकती है। साथ ही पेड़ भी अंदर से खोखले हो रहे हैं। तेज हवा या बारिश में इनके गिरने का अंदेशा है।

सवारी में पुलिस की ड्यूटी बढ़ाएं, पर्स बहुत चोरी होते हैं
गुर्जर गौड़ धर्मशाला के समीप रहने वाले सर्वेश टकसाली का कहना है जब सवारी कार्तिक चौक में प्रवेश करती है, तो आसपास से कई आवारा लडक़े भीड़ में घुस आते हैं और यात्रियों के पर्स, चेन पर हाथ साफ करते हैं। हमने कई बार ड्यूटी देने वाले पुलिस वालों को कहा कि देखो वो लडक़ा पर्स मार रहा है, वो उसे पकड़ते भी हैं, लेकिन आगे ले जाकर छोड़ देते हैं। इससे तो उनके हौसले और बढ़ेंगे। इस बार अधिक जवानों की ड्यूटी लगाई जाना चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; 50 से अधिक यात्री घायलदिल्ली में आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेजगुलाम नबी ने कांग्रेस को दिया झटका, ठुकराया JK कैंपेन कमेटी का पद, बताया ये कारणकलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Pro Boxing : रायपुर में आज दिखेगा मुक्केबाजी का रोमांच, विजेंदर सिंह व इलियासु सुले होंगे आमने-सामनेस्टूडेंट्स के लिए ये हैं सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, डेली यूज़ के लिए बन सकते हैं बेस्ट ऑप्शनJammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.