scriptनौकरानी के नाबालिग बेटे ने रची खतरनाक साजिश, 15 अगस्त के दिन दिया था वारदात को अंजाम | Maid's minor son hatches dangerous plot | Patrika News

नौकरानी के नाबालिग बेटे ने रची खतरनाक साजिश, 15 अगस्त के दिन दिया था वारदात को अंजाम

locationउज्जैनPublished: Aug 23, 2019 01:39:42 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

चुराए सोने के बिस्कुट, जेवरात व नगदी को चोरों ने छिपाए थे फ्रिज, आटे के डिब्बे व जमीन में गाड़कर

Maid's minor son hatches dangerous plot

चुराए सोने के बिस्कुट, जेवरात व नगदी को चोरों ने छिपाए थे फ्रिज, आटे के डिब्बे व जमीन में गाड़कर

उज्जैन. केडी गेट क्षेत्र में 15 अगस्त की रात को बोहरा व्यापारी के यहां हुई 50 लाख रुपए की चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। चोरी में पुलिस ने दो नाबालिग सहित छह चोरों को हिरासत में लिया है। इनके पास से चोरी गए सामान का करीब 40 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं। खास बात यह कि चोरों ने बोहरा व्यवसायी के घर से चुराए सोने के बिस्कुट, जेवरात व नगदी राशि को फ्रिज में, ऑटे के डिब्बे में तो जमीन में गाड़ दिए थे। चोरी की इस वारदात की साजिश घर में काम करने वाली नौकरानी के नाबालिग बेटे ने रची थी। हालांकि पुलिस की सफलता के पीछे वारदात के बाद चोरों के सीसीटीवी फुटेज में दिखना है। इसके बाद से ही चोरी की गुत्थी सुलझ गई।

चोरी का खुलासा

बोहरा व्यापारी फिदा अली के यहां चोरी का खुलासा करते हुए एसपी सचिन अतुलकर ने बताया कि पकड़ा गए चोर सोयब (१९) उर्फ गोलू पिता सलीम खान निवासी बम्बई वाला का मकान बाड़ी मोहल्ला, महाकाल क्षेत्र, साजिद (२२) पिता बसारत खान निवासी सम्राट नगर आगर नाका, सलमान (२९) पिता इस्माइल निवासी स्वबमान शाह दरगाह के पास हम्माल वाड़ी व सम्मद(२०) पिता सलीम निवासी जहील लंगड़ा का मकान यादव नगर, आगर रोड तथा दो अन्य नाबालिग है। इनमें एक नाबालिग चोर की मां बोहरा व्यापारी के यहां नौकरानी का काम करती है। नाबालिग को पता था यहां बड़ा माल है। इसी के चलते उसने बेकरी पर काम करने वाले सोयब तथा अपने भाई समद के साथ चोरी की साजिश रची। नाबालिग को मालूम था कि १५ अगस्त को बोहरा परिवार घर पर नहीं है।

लैपटॉप सहित अन्य सामान चुरा ले गए

रात में ही सोयब, समद व एक अन्य नाबालिग घर में घुसे और पांच अलमारी तथा तिजोरी को तोड़ते हुए जेवरात, नगदी, लैपटॉप सहित अन्य सामान चुरा ले गए थे। जब व्यापारी फिदा अली लौटे और थाने में चोरी की सूचना देते हुए बताया कि करीब ५० लाख का सामान चोरी हुआ। मामले में पुलिस ने जांच शुरू की तो घर में काम करने वाली नौकरानी के बेटे पर शंका जताई। वहीं पुलिस ने चोरी के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो बैग में सामान ले जाते हुए चोर देखे। इस पर नौकरानी के नाबालिग बेटे से पूछताछ की तो मामले का खुलासा होते गया। पुलिस ने चोरी में शामिल छह चोरों के घर व भोपाल में दबिश देकर सामान जब्त करना शुरू किया।

40 लाख रुपए का सामान बरामद
बोहरा व्यापारी के यहां चोरी पिछले कुछ सालों में अब तक की सबसे बड़ी चोरी है। व्यापारी ने करीब ५० लाख की चोरी बताई थी। पुलिस का कहना है कि इसमें करीब ४० लाख रुपए का सामान बरामद किया है। सायबरे सेल प्रभारी राजाराम वास्कले ने बताया कि चोरों के पास से दो लैपटॉप, तीन लाख कीमत की एक घड़ी, सात सोने के हार, १०० ग्राम सोने के चार तथा ५० ग्राम का एक बिस्कुट, तीन सोने की चूडिय़ां, १६ सोने की अंगूठी, २५ सोने के टॉप्स, सात सोने के पेंडल, छह ब्रेसलेट, तीन सोने की चेन, एक सोने का सिक्का, पांच चांदी के सिक्के व दो मोबाइल जब्त किए है। वहीं १.१० लाख रुपए नगद भी बरामद किए है। हालांकि व्यापारी ने छह लाख रुपए नगद चोरी होना बतायाथा।
दो चोर ऑटो चालक, एक ने चोरी करते देखा तो हिस्सेदार बना : बोहरा व्यापारी के यहां चोरी में पकड़े गए साजिद व सलमान पेशे से ऑटो चालक हैं। इसमें सलमान ने चोरी करते देखा तो अपराध में शामिल हो गया और अपनी हिस्सेदारी ली। वहीं साजिद ने चोरी के बाद सामान लाने- ले जाने में अपनी भूमिका निभाई।

चोरी के बाद ऐसे छुपाया सामान
– चोर साजिद ने सोने के बिस्कुट व जेवरात घर में आटे के डिब्बे में रखे।
– सलमान ने सोने के बिस्कुट धर में टीवी के पीछे व घर के अलग-अलग हिस्सों में रखे।
– चोर समद ने सोने के हार, बिस्कुट व सिक्के को एक खाली प्लॉट में गाड़ दिए थे।
– चोर साजिद चोरी का माल लेकर भोपाल चला गया था। पुलिस ने भोपाल से माल बरामद किया।
– चोर नाबालिग ने जेवरात, बिस्कुट व अन्य सामान पॉलीथिन में रखकर फ्रिज में छुपाए थे।
– एक अन्य नाबालिग चोर ने भी चोरी के माल को घर पर ही रखा था।
(चोरी की वारदात के बाद छह चोरों ने बराबारी से चुराया सामान बांटा था और अपने-अपने रास्ते हो गए थे। )

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो