scriptबड़ी कार्रवाईः 52 लाख का गांजा पकड़ा, जेल में बंद तस्कर ने कराया सौदा | Major action: 52 lakh hemp caught, jailed smuggler made deal | Patrika News

बड़ी कार्रवाईः 52 लाख का गांजा पकड़ा, जेल में बंद तस्कर ने कराया सौदा

locationउज्जैनPublished: Jan 11, 2021 09:59:45 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

– उज्जैन में होना था 1.44 क्विंटल गांजा सप्लाई – जेल में बंद तस्कर की भूमिका- दो कार एक बाइक और गांजा हुआ जब्त – तीन से चार खेप हर महीने तस्करों तक पहुंची

0_2.png

उज्जैन. सायबर सेल और पुलिस ने जिलेभर में सप्लाई होने वाले गांजे की खेप पकड़ी है। जिसमें अलग-अलग जगह दबिश मारकर पिता पुत्र सहित चार आरोपियों से एक क्विंटल 44 किलो गांजा जब्त हुआ है। यह गांजा दक्षिण और पूर्वी भारत के राज्यों से होता हुआ जिले के छोटे- छोटे गांजा तस्करों तक पहुंचना था। इसके लिए जेल में बंद शहर के एक गांजा तस्कर की भूमिका सामने आ रही है।

दो कार एक बाइक और गांजा हुआ जब्त
चारों तस्करों से दो कार व एक बाइक सहित 1.44 क्विंटल गांजा जब्त हुआ है। जिसकी कीमत 51 लाख 44 हजार के करीब बताई जा रही है। इतनी बड़ी खेप के पकड़ाने के बाद जिले भर में हड़कंप मचा है। वहीं यह भी जानकारी लगी है इस तरह की तीन से चार खेप प्रति महीने तस्करों तक पहुंच रही थी।

उज्जैन एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल को शनिवार रात को सूचना मिली थी कि चंदूखेड़ी में कार से गांजे की खेप आने वाली है, एसपी ने सायबर और पुलिस की टीम को अलर्ट कर दिया। टीम ने घेराबंदी कर चंदूखेड़ी के पास कार देखी तो चालक ने भागने की कोशिश की, टीम ने पीछाकर दबोच लिया। जिसमें संतोष पिता रुपसिंह के पास से 71 किलो गांजा बरामद हुआ। संतोष ने खाचरोद के तस्कर मदनलाल धाकड़ को गांजा सप्लाई करना कबूल किया। पुलिस ने संतोष से फोन करा मदनलाल को बुलवाया और कहा कि माल आ गया है ले जाओ। मदनलाल ने कहा कि आज नहीं आ सकूंगा तो संतोष से कहलावाया कि कल सीएम आने वाले हैं सख्ती ज्यादा रहेगी फिर नहीं दे सकूंगा। इस पर मदनलाल अपने पुत्र दीपक धाकड़ को लेकर कार से संतोष के पास गांजा लेने पहुंचा।

पुलिस ने ही 53 किलो गांजे का पैकेट बनाकर दिया और मदनलाल को देने को कहा। मदनलाल ने जैसे ही पैकेट कार में रखा पुलिस ने उसे दबोच लिया। मदनलाल से पूछताछ में सामने आया कि वह खाचरोद के ही रहने वाले राजेश जायसवाल को भी गांजा सप्लाई करता है, पुलिस मदन और उसके पुत्र दीपक को लेकर रात में ही खाचरोद में राजेश के घर पहुंच गई और उसके घर तलाशी ली तो 20 किलो गांजा जब्त हुआ। पुलिस के देखकर राजेश भागने की कोशिश कर रहा था परंतु पुलिस ने उसे भी पकड़ लिया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ylfqg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो