आधार कार्ड बनवाना बन रहा मुसीबत का सबब

आधार कार्ड बनवाना बन रहा मुसीबत का सबब
Aadhar card,lightning,Ujjain,tehsil,problem,nagda,

Mukesh Malavat | Publish: May, 28 2019 08:02:02 AM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

प्रतिदिन 20 लोगों के ही आधार कार्ड संबंधित कार्य हो रहे

नागदा. आधार कार्ड बनवाना शहरवासियों के लिए इन दिनों मुसीबत का सबब बन रहा है। कारण बीते तीन दिनों से बिजली का बार-बार ट्रिप होना है। दरअसल आगामी दिनों में नवीन शिक्षण सत्र प्रारंभ होने वाला है। नए प्रवेशित बच्चों के लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया है। लिहाजा पालक बच्चों के आधार कार्ड के लिए तहसील परिसर के चक्कर काटने को मजबूर हो रहे है। विडम्बना यह है कि पूर्व में शहर में चार स्थानों पर आधार कार्ड बनता था, लेकिन मशीनों के अपडेशन के चलते केवल अब एसडीएम कार्यालय के समीप ही आधार कार्ड बन रहा है। परेशानी यह भी है कि शहर में एक मशीन होने के कारण प्रतिदिन केवल 20 लोगों के ही आधार कार्ड संबंधित कार्य हो रहा है, जबकि प्रतिदिन 100 से अधिक लोग आधार कार्ड कार्य के लिए पहुंच रहे हैं।
शहर में इन दिनों मानसून मेटेनेंस कार्य प्रगति पर है, जिसके चलते शहर की विद्युत प्रदाय व्यवस्था ठप्प कर दी गई है। विद्युत कंपनी की मनमानी इस कदर हावी है कि किसी भी समय शहर के विद्युत प्रदाय को रोक दिया जा रहा है। विद्युत प्रदाय प्रभावित होने का खामियाजा आधार कार्ड सेंटर संचालकों को भुगतना पड़ रहा है। बीते तीन दिनों से शहरवासियों को आधार कार्ड बनवाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। सोमवार को भी पूरा दिन स्कूली बच्चों के पालक व आमजन आधार कार्ड संबंधित कार्य के लिए परेशान होते देखे गए।
बीते तीन दिनों से बार-बार बिजली गुल
आधार कार्ड मशीन संचालक अरविंद्र दवे ने बताया कि बीते तीन दिनों से बार-बार बिजली गुल होने से आधार कार्ड का कार्य प्रभावित हो रहा है। प्रतिदिन करीब 80 लोग पहुंच रहे है। विद्युत व्यवस्था प्रभावित होने के कारण महज 10 से 15 लोगों के कार्ड का ही कार्य हो पा रहा है। बता दें कि आधार कार्ड के लिए सुबह 10 बजे टोकन दिए जाते है, जिसके बाद 12 बजे से कार्ड संबंधित कार्य किया जाता है।
-----
असंतुलित होकर कार विद्युत पोल से टकराई
नागदा. एप्रोच रोड पर सोमवार को एक कार असंतुलित होकर डिवाइडर से टकराते हुए बिजली के पोल से जा टकरा गई। कार में दो लोग सवार थे। हालांकि हादसे में किसी को भी चोट तो नहीं आई, लेकिन कार को जरूर नुकसान पहुंचा है।
मिली जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब 3 बजे कोटा फाटक क्षेत्र स्थित एप्रोच रोड पर बिरलाग्राम की ओर से तेज गति से जा रही कार के चालक का कार से संतुलन बिगड़ गया और कार पहले सडक़ के बीच लगे डिवाइडर से टकराते हुए वहां स्थित बिजली के पोल से टकरा गई। कार में ग्रेसिम स्टॉफ कॉलोनी निवासी अनिल पाल एवं प्रदीप त्रिपाठी सवार थे। बताया जा रहा है कार में सवार दोनों व्यक्तियों ने शराब पी रखी थी। हादसे के बाद मौके पर पहुंची डायल 100 के पुलिसकर्मियों ने नशे की हालत में दोनों कार सवार को शासकीय अस्पताल ले जाकर उनका मेडिकल करवाया है। इस दौरान कार सवार दोनो व्यक्तियों ने नशे की हालत में अस्पताल के कर्मचारियों के साथ भी अभद्रता की गई। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त कार के पंजीयन की जानकारी निकाली तो कार का मालिक प्रदीप कुमार पिता गिरीशकुमार ग्रेसिम स्टॉफ कॉलोनी के नाम पर है। खास बात यह है कि कार के रजिस्टे्रशन में जो पता लिखा है वह किसी मकान का नहीं बल्कि स्टॉफ कालोनी स्थित एक मांगलिक परिसर का है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने कार चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज नहीं किया था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned