ये है उज्जैन की मंजू जो रशिया में चलाएगी मुक्के

ये है उज्जैन की मंजू जो रशिया में चलाएगी मुक्के
madhya pradesh,Indian boxer,Ujjain,hindi news,ujjain news,

aashish saxena | Updated: 08 Aug 2019, 10:25:55 PM (IST) Ujjain, Ujjain, Madhya Pradesh, India

पत्रिका सोशन प्राइड: ट्रायल में असम की खिलाड़ी को हराकर सीनियर वल्र्ड कप खेलने वाली प्रदेश की पहली बॉक्सर बनी

उज्जैन. रशिया में होने वाले सीनियर बॉक्सिंग के वल्र्ड कप में पहली बार मप्र भी अपना जलवा दिखाएगा। प्रदेश को यह गौरव उज्जैन जिले की खिलाड़ी मंजू बंबोरिया ने दिलाया है। मंजू ने वल्र्ड कप चयन के लिए दिल्ली में आयोजित ट्रायल में असम की अंकुशिता बोरो को हराकर चैंपियनशिप के लिए अपनी जगह बना ली है। इसके साथ ही वह सीनियर बॉक्सिंग वल्र्ड कप खेलने वाली प्रदेश की पहली बॉक्सर बन गई हैं।

3 से 13 अक्टूबर तक रशिया में वल्र्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप होने वाली है। दिल्ली में बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) द्वारा वल्र्ड कप के लिए भारतीय टीम के चयन करने ट्रायल चल रहा है। उज्जैन जिला बॉक्सिंग एसोसिएशन सचिव यशवंत अग्निहोत्री ने बताया, 64 किलोग्राम वजन में खेलते हुए मंजू ने असम अंकुशिता को फाइनल मैच में मात दी। इसके साथ ही वल्र्ड कप के लिए मंजू का भारतीय टीम में चयन हो गया है। मंजू के एक सप्ताह में शहर आने की संभावना है। उज्जैन सहित प्रदेश को गौरवान्वित करने पर मप्र बॉक्सिंग फेडरेशन अध्यक्ष संजय सेठ, सचिव दिग्विजयसिंह, पूर्व सचिव वीरेंद्रसिंह ठाकुर, मप्र स्टेट एकेडमी के चीफ कोच रोशनलाल, भारती ठाकुर, जिला खेल अधिकारी रुबिका देवान, निश्चल यादव, पूर्व विधायक बटुकशंकर जोशी, उज्जैन जिला बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष चेतन यादव आदि ने प्रसन्नता जताई है।

पहले भी वल्र्ड कप के लिए चयन

मूलरूप से खाचरौद की रहने वाली मंजू कृषक परिवार से हैं। कुछ वर्षों से मंजू द इंडिया कैंप दिल्ली और अभी बैंगलूरु में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है। करीब चार वर्ष पूर्व जूनियर वल्र्ड चैंपियनशिप में भी मंजू का भारतीय टीम में चयन हो चुका है। इसके अलावा बीएफआई द्वारा आयोजित सेकंड महिला इंडिया ओपन इंटरनेशनल टूर्नामेंट में कांस्य पदक जिता था। थर्ड एलआईट महिला नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2018 में मप्र की आेर से खेलते हुए कांस्य पदक जीता। वर्ष 2018 में ही जिले की ओर से खेलते हुए मप्र राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned