इनको भी लगती है भूख, इंसान बना मसीहा...

Ujjain News: पक्षियों के लिए जल पात्र, पशुओं के लिए रोटी एवं मछलियों के लिए आटे की गोलियां

By: Lalit Saxena

Updated: 17 May 2020, 08:33 AM IST

उज्जैन. लॉक डाउन के दौर में जहां सब लोग अपने घरों में कैद हैं, वहीं जरूरतमंदों को भोजन और राशन की व्यवस्था समाजसेवी संस्थाएं और जागरूक लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। ऐसे में कुछ ऐसे भी हैं, जो मूक पशु-पक्षियों के लिए मसीहा बने हुए हैं।

सर सैयद अहमद वेलफेयर सोसाइटी द्वारा पक्षियों के लिए जल पात्र एवं दाने के पैकेट, पशुओं के लिए एवं मछलियों के खाने के लिए आटे की गोलियां का वितरण किया गया। उपसंयोजक हाजी फजल बैग एवं सहसचिव चेतन ने बताया कि संस्था संरक्षक पं. राजेश त्रिवेदी एवं संयोजक हाजी फजल बैग ने पक्षियों के लिए जल पात्र, दाने वितरण के लिए एवं पशुओं के लिए रोटी, घास एवं मछलियों के लिए आटे की गोलियां वितरण के लिए 3, 3 सदस्य समिति मनोनीत की। जल पात्र वितरण समिति में रिंकू सिंह आनंद, जमीर अब्बास, रिजवान जागीरदार, पशुओं के लिए रोटी और घास वितरण के लिए अनुदीप गंगवार, गोल्डी साहनी एवं इकबाल उस्मानी, मछलियों के लिए गोलियां वितरण के लिए पंकज जायसवाल, सादिक मंसूरी, मंजूर अहमद दाऊद को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

शहरवासी भी ले सकते हैं
राजा राम मोहन राय की स्मृति में यह कार्य किया गया, जो भी शहरवासी जल पात्र लेना चाहता है, वह संस्था कार्यालय से प्राप्त कर सकता है। शहर वासियों से अपील है कि वे अपने छतों पर पक्षियों के लिए जल पात्र एवं दाने रखें एवं पशुओं के लिए रोटी और घास खाने के लिए दें। महान समाज सुधारक राजा राममोहन राय ने देश में फैली अनेक कुरीतियों को खत्म किया। उनके महान कार्यों को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

Corona virus
Lalit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned